दुनियाभर में फेसबुक और इस्टाग्राम डाउन, यूजर्स ने ट्विटर पर की शिकायत तो कंपनियों ने दिया ये बयान

0

सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म फेसबुक और फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम कल रात से डाउन चल रहे है। कई यूजर ने इस दौरान ट्विटर पर शिकायत की कि उन्हें वेबसाइट खोलने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है और ऐप पर लोगों के अकाउंट खुल नहीं पा रहे। फिलहाल, कंपनी इसे ठीक करने में जुटी हई है। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी है। बता दें कि यह दोनों प्लेटफॉर्म दुनिया के टॉप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हैं।

फेसबुक
 

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर लगातार यूजर्स इसकी शिकायत कर रहे हैं। कई यूजर्स ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं जिसमें कंपनी के एक नोटिफिकेशन में लिखा नजर आ रहा है कि मेनटेनेंस के चलते फेसबुक फिलहाल डाउन है। कुछ ही मिनटों में ठीक हो जाएगा। लोग लगातार ट्विटर पर इसके बंद होने की शिकायत कर रह हैं। वहीं, यूजर्स को हो रहीं परेशानियों पर कंपनियों ने जवाब भी दिया है।

फेसबुक के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है कि “हम जानते हैं कि कुछ लोगों को फेसबुक फेमिली के ऐप्स तक पहुंचने में दिक्कत हो रही है। हम जल्द से जल्द इस दिक्कत को खत्म करने का काम कर रहे हैं। वहीं इंस्टग्राम की तरफ से ट्वीट किया गया है कि “हम जानते हैं कि यह निराशाजनक है, हमारी टीम इस समस्या का समाधान करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।”

इसके अलावा कई यूजर्स ने कहा कि उनके व्हॉट्सऐप में भी शिकायत आ रही है। हालांकि, व्हॉट्सऐप में शिकायत के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। जहां कई लोगों को फेसबुक यूज़ करने में मुश्‍किलें आ रही हैं, वहीं बहुत से लोग चुटीले अंदाज़ पर ट्विटर पर इसके मज़े भी ले रहे हैं।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here