दिल्ली: राजधानी में भारतीय वायुसेना के पूर्व विंग कमांडर की पत्नी की हत्या

0

भारतीय वायुसेना के एक पूर्व विंग कमांडर की 52 वर्षीय पत्नी को राजधानी के द्वारका इलाके में स्थित एयरफोर्स सोसायटी में उनके फ्लैट में मृत पाया गया। पुलिस ने शनिवार को बताया कि मृतका की पहचान नीनू जैन के तौर पर की गई है। पुलिस ने इसे हत्या का मामला बताया है। पुलिस ने शनिवार को कहा कि यह घटना शुक्रवार को उस समय प्रकाश में आई, जब नीनू जैन के पिता ने अपनी बेटी को फोन करने की कोशिश की। उनके पिता इसी इलाके में रहते हैं। नीनू दो दिनों से बीमार थीं, और वह फोन के जरिए बेटी का हाल जानना चाहते थे।

Representational photo

नीनू (52) ने जब फोन काल का जवाब नहीं दिया, तो उन्होंने अपने दामाद विनोद जैन को सूचित किया, जो एक निजी विमानन कंपनी में काम करते हैं और रात्रिकालीन शिफ्ट पर थे। वह तत्काल घर पहुंचे। जैन जब घर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि लकड़ी का दरवाजा बंद था, जिसके बाद वह बगल के फ्लैट में जाकर खिड़की से देखा तो उनकी पत्नी मृत पड़ी हुई थी। उन्होंने तत्काल हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के अध्यक्ष ए.के. सिंह को और पुलिस को सूचित किया।

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक डीसीपी अंतो अलफोंस ने कहा, “जांच के दौरान प्रथम दृष्ट्या ऐसा लगता है कि नीनू की किसी अज्ञात व्यक्ति ने हत्या की है। उनका फ्लैट (635) बंद पाया गया और आलमारी से जेवरात व मूल्यवान वस्तुएं गायब थीं।”

उन्होंने कहा, “हमलावरों ने संभवत: प्रतिरोध के दौरान उनका गला घोट दिया था। हमने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, ताकि मौत के सही कारणों का पता चल सके।” उन्होंने कहा कि आरोपियों की पहचान के लिए इलाके के सीसीटीवी फूटेज भी खंगाले जा रहे हैं।

पुलिस ने बताया कि कॉल सुबह नौ बजे के करीब रिसीव किया गया था। पुलिस ने बताया कि एक मोबाइल फोन, कुछ नकदी और आभूषण भी घर से गायब थे। इसके बाद आईपीसी की धारा 302 (हत्या), धारा 392 (लूटपाट) के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है। महिला की मौत के कारणों का पता लगाया जाना बाकी है।

नीनू जैन के पति भारतीय वायुसेना के रिटायर्ड विंग कमांडर हैं और फिलहाल इंडिगो में कॉमर्शियल पायलट के तौर पर काम कर रहे हैं। पुलिस ने बताया कि दंपति को एक बेटा और एक बेटी है। बेटा नोएडा की एक एमएनसी में काम करता है, जबकि बेटी गोवा में डॉक्टर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here