पूर्व केंद्रीय गृह सचिव का सनसनी खेज खुलासा, बोले- ऑफिस में पॉर्न देखते और डाउनलोड करते थे गृह मंत्रालय के अफसर

0

पूर्व केंद्रीय गृह सचिव जी के पिल्लै ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के कर्मचारियों को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि, केंद्रीय गृह मंत्रालय के कुछ अधीनस्थ कर्मी ऑफिस में अश्लील चीजें देखते थे और इन्हें डाउनलोड करते थे। इसके कारण कम्प्यूटर नेटवर्क में गड़बड़ हो जाती थी। बता दें कि, उन्होंने यह बातें ‘फिनसेक कनक्लेव’ को संबोधित करते हुए बुधवार(11 अप्रैल) को कही।

प्रतीकात्मक फोटो

समाचार एजेंसी भाषा के हवाले से एक न्यूज़ वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, नैसकॉम द्वारा प्रमोटेड गैरलाभ संगठन ‘डेटा सिक्योरिटी काउंसिल आफ इंडिया’ (डीएससीआई) के अध्यक्ष पिल्लै ने कहा कि, ‘जब मैं करीब आठ नौ साल पहले केन्द्रीय गृह सचिव था तो हर 60 दिन में हमें पूरा कम्प्यूटर गड़बड़ मिलता था।’

जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी देर शाम तक बैठकों में व्यस्त होते थे जिसके कारण अधीनस्थ कर्मियों को मीटिंग के बाद के काम के लिए ऑफिस में रुकना पड़ता था। इसलिए वे (अधीनस्थ कर्मी) क्या करते? वे जाते थे और इंटरनेट खोलते थे और पोर्न वेबसाइटों पर जाकर सभी तरह की चीजों को डाउनलोड करते हैं जिनके साथ ‘मालवेयर’ (एक तरह का वायरस) भी डाउनलोड हो जाते था।

रिपोर्ट के मुताबिक साथ ही उन्होंने कहा कि, मंत्रालय ने भी निर्देश जारी किए और विस्तृत समीक्षा में यह बात सामने आई। उनकी यह टिप्पणी ऐसे समय में सामने आई है जब कुछ ही दिन पहले कुछ सरकारी वेबसाइटों में संदिग्ध रूप से गड़बड़ी सामने आई थी। हालांकि, सरकार ने बाद में स्पष्ट किया था कि ये वेबसाइटें हैक नहीं हुई थीं बल्कि इसका कारण हार्डवेयर की कोई तकनीकी खराबी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here