राजस्थान: हाइवे पर लावारिस पड़ी मिली सीलबंद EVM, पुलिस ने कब्जे में लिया

0

राजस्थान में शुक्रवार (7 दिसंबर) को विधानसभा चुनाव के लिए दिनभर हुई मतदान के बाद उम्मीदवारों का भविष्य ईवीएम में कैद हो गई। हालांकि, इस बीच बारां में राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक सीलबंद ईवीएम मशीन लावारिस पड़ी मिली, जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया।

राजस्थान
file photo

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बारां के पास मुगावली में शुक्रवार शाम हाइवे संख्या 27 पर ईवीएम लावारिस पड़ी मिली। इसे मतदान ड्यूटी पर लगे कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही के रूप में देखा जा रहा है। ईवीएम पर सील लगी हुई थी, इससे पता चलता है कि इस मशीन का इस्तेमाल दिन में हुई वोटिंग के लिए किया गया है। बताया जा रहा है कि मतदान के बाद ईवीएम को सील कर दिया गया था। हालांकि, उसके साथ किसी तरह की छेड़खानी की कोई खबर नहीं है।

लावारिस हालत में सड़क पर ईवीएम मिलने की खबर के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने ईवीएम को अपने कब्जे में ले लिया। लेकिन यह ईवीएम मिलने के बाद मशीन की सुरक्षा और गोपनीयता पर एक बार फिर से गंभीर सवाल खड़े हो गए। बता दें कि मतदान के दौरान कई जिलों में ईवीएम के साथ छेड़खानी की भी खबरें आईं थी।

वहीं, पत्रकार प्रशांत कुमार ने इस बारे में ट्वीट करते हुए लिखा कि कल मतदान के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक ईवीएम राजस्थान के हाइवे पर पाया गया है। साथ उन्होंने अपने ट्वीट में दावा किया कि, इस बारें में ECI के अधिकारियों का कहना है कि यह यह गलती से गिर गया होगा।

बता दें कि राजस्थान की 199 सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान संपन्न हो गया। वोटिंग के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के मुताबिक राज्य में 72.62 प्रतिशत मतदान हुआ है। वहीं मतदान के बाद आए एग्जिट पोल के आंकड़े बताते हैं कि राजस्थान में कांग्रेस बड़ी जीत हासिल करने जा रही है।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here