इथियोपिया एयरलाइंस का विमान क्रैश, 33 अलग-अलग देशों के 149 यात्रियों और चालक दल के 8 सदस्यों सहित सभी की मौत

0

इथियोपिया प्रधानमंत्री के कार्यालय ने कहा कि इथियोपिया एयरलाइंस का एक विमान रविवार सुबह नैरोबी जाते हुए क्रैश हो गया है। पीएम कार्यालय की तरफ से जारी बयान के मुताबिक जिस दौरान यह हादसा हुआ बोइंग 737 अपने नियमित उड़ान पर था, जो केन्या की राजधानी नैरोबी जा रहा था।

इथियोपिया

बीबीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि विमान में 33 देशों के लोग सवार थे। इथियोपियन एयरलाइन के इस बोइंग 737 पैसेंजर जेट में 149 यात्री और चालक दल के आठ सदस्य सवार थे। विमान रविवार सुबह टेक-ऑफ के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इथियोपिया एयरलाइंस कॉरपोरेट कम्युनिकेशंस के निदेशक असरत बेगाशॉ ने कहा है कि एयरलाइन जल्द ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करने वाली थी।

एयरलाइन का कहना है कि क्रैश बीशोफ्तू शहर के पास हुआ है और वहां बचाव कार्य चल रहा है। ये शहर राजधानी अदीस अबाबा से सड़क मार्ग से करीब एक घंटे की दूरी पर है।

इथियोपिया के प्रधानमंत्री आबी मोहम्मद ने ट्वीटर पर इस हादसे को लेकर दुख जताया है। कहा जा रहा है कि स्थानीय समय के मुताबिक, विमान ने सुबह 8.38 बजे उड़ान भरी थी और छह मिनट बाद ही इसका संपर्क एटीएस (एयर ट्रेफिक कंट्रोल) से टूट गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here