कांग्रेस ने जारी की 12 उम्मीदवारों की नई सूची, ईटी नाऊ की संपादक सुप्रिया श्रीनते को महराजगंज से बनाया उम्मीदवार, पत्रकारों ने दी बधाई

0

कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए 12 और उम्मीदवारों की एक नई सूची शुक्रवार (29 मार्च) को जारी की। कांग्रेस द्वारा जारी नई सूची में पार्टी ने बिहार के लिए चार, ओडिशा के लिए सात और उत्तर प्रदेश के लिए एक उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है। इस सूची में सबसे बड़ा नाम ईटी नाऊ की एग्जीक्यूटिव एडिटर सुप्रिया श्रीनते का है जिन्हें पार्टी ने तनुश्री त्रिपाठी की जगह महराजगंज से चुनावी मैदान में उतारा है। बता दें कि सुप्रिया महराजगंज के पूर्व कांग्रेस सांसद स्वर्गीय हर्षवर्धन सिंह की बेटी हैं।

पार्टी की ओर से जारी सूची के मुताबिक, बिहार में चार और ओडिशा में सात सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा के साथ ही उत्तर प्रदेश की महाराजगंज सीट पर उम्मीदवार बदल दिया गया है। इससे पहले कांग्रेस ने गुरुवार को महराजगंज से तनुश्री त्रिपाठी का नाम घोषित किया था जो बाहुबली अमरमणि त्रिपाठी की पुत्री हैं। लेकिन बवाल बढ़ता देख अब तनुश्री की जगह अब पत्रकार सुप्रिया श्रीनते को उम्मीदवार बनाया गया है।

पार्टी ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए भी 20 उम्मीदवार घोषित किए हैं। लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने यह 14वीं सूची जारी की है। सुप्रिया ने ट्वीट कर महाराजगंज से टिकट देने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि मेरे दिवंगत पिता की विरासत को जीवित रखना एक सम्मान की बात होगी। मैं सार्थक योगदान देने के लिए तत्पर हूं।

सुप्रिया को कांग्रेस उम्मीदवार बनाए जाने पर सोशल मीडिया पर तमाम पत्रकारों ने उन्हें ट्वीट कर बधाई दी है।

कांग्रेस द्वारा घोषित किए गए अन्य प्रमुख नामों में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार का है जिन्हें बिहार के सासाराम से टिकट दिया गया है। वहीं, बिहार में सुपौल से रंजीत रंजन, समस्तीपुर से अशोक कुमार और मुंगेर से नीलम देवी को टिकट दिया गया है। ओडिशा में पुरी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ सत्य प्रकाश नायक को टिकट दिया गया है।

उर्मिला मातोंडकर मुंबई नॉर्थ से चुनाव लड़ेंगी

वहीं, जानीमानी अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर को कांग्रेस ने मुंबई-उत्तर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर जारी एक बयान के मुताबिक, कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने उर्मिला की उम्मीदवारी को स्वीकृति प्रदान की। उर्मिला गत बुधवार को कांग्रेस में शामिल हुईं थी।

उन्होंने पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, कांग्रेस की मुंबई इकाई के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा और पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी। इससे पहले उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात भी की थी। गौरतलब है कि उर्मिला 1990 के दशक में हिंदी सिनेमा की शीर्ष अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं। उन्होंने ‘रंगीला, ‘सत्या, ‘खूबसूरत’, ‘जुदाई’, ‘जंगल’ और अन्य कामयाब फिल्मों में काम किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here