एस्वाटिनी के प्रधानमंत्री एम्ब्रोस डलामिनी का कोरोना संक्रमण से निधन

0

दक्षिण अफ्रीकी देश एस्वाटिनी के प्रधानमंत्री एम्ब्रोस डलामिनी का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया है। वह 52 वर्ष के थे। सरकार की ओर से जारी बयान में यह जानकारी दी गई।

एम्ब्रोस डलामिनी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एम्ब्रोस डलामिनी एक महीने पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये थे और दक्षिण अफ्रीका के एक अस्पताल में भर्ती थे, जहां रविवार की दोपहर उन्होंने अंतिम सांसे ली। बता दें कि, एस्टाविनी अफ्रीकी महादेश का चारों ओर जमीन से घिरा एक छोटा सा देश है।

उप-प्रधानमंत्री थेम्बा मसुकु ने एक बयान में कहा, “मैं अत्यंत दुख के साथ सूचित कर रहा हूं कि हमारे माननीय प्रधानमंत्री एम्ब्रोस डलामिनी का असामयिक और दुखद निधन हो गया है।” डिप्टी पीएम ने कहा कि उनका निधन रविवार को दोपहर बाद दक्षिण अफ्रीका के अस्पताल में इलाज के दौरान हुआ है। यह बयान एस्वाटिनी सरकार के आधिकारिक फेसबुक पेज पर भी पोस्ट किया गया है।

प्रधानमंत्री एम्बरोसे डलामिनी को एक दिसबंर को दक्षिण अफ्रीका में भर्ती कराया गया था, ताकि कोरोना से इलाज में उन्हें अच्छी मेडिकल सुविधा मिल सके और उनकी सेहत में जल्दी सुधार हो सके। बयान के मुताबिक उस समय तक प्रधानमंत्री की स्थिति स्थिर थी और वे इलाज के बाद ठीक-ठाक प्रतिक्रिया दे रहे थे।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक एस्वाटिनी में कोरोना संक्रमण के 6768 मामले सामने आए हैं जबकि 124 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here