दिल्ली-NCR में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 3.5 मापी गई तीव्रता

0

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में रविवार शाम को भूकंप का हल्का झटका महसूस किया गया। भूकंप के झटके बाद लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद और गुड़गांव में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

दिल्ली

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केन्द्र ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मध्यम श्रेणी के भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.5 आंकी गई। केन्द्र द्वारा दी गई प्राथमिक जानकारी के अनुसार नोएडा और गाजियाबाद सहित एनसीआर क्षेत्र के पूर्वी इलाके में शाम पांच बज कर 45 मिनट पर भूकंप का झटका महसूस किया गया। इसका केन्द्र भी एनसीआर क्षेत्र में जमीन से आठ किमी की गहराई में स्थित था।

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए। आशा है कि सभी लोग सुरक्षित हों। मैं आप में से हर एक की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, “कोरोना कम था जो भूकम्प भी मचा दिया…. क्या मन में है देवा?”

एक्सपर्ट्स का कहना है कि भूकंप के झटके इतने तेज नहीं थे इसलिए घरों में रहा जा सकता है। इसमें किसी तरह की जान-माल की हानि की सूचना नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here