IAS टॉपर टीना डाबी ने सरनेम से ‘खान’ हटाया, इंस्टाग्राम बायो से कश्मीरी बहू का टैग भी ग़ायब; नए पोस्ट में लिखा, ‘जय श्री राम’

0

2016 में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) परीक्षा की टॉपर रहीं टीना डाबी ने अपने सरनेम से ‘खान’ को हटा दिया है, जो उन्होंने 2018 में साथी टॉपर अतहर आमिर खान से शादी करने के तुरंत बाद जोड़ा था। साथ ही टीना डाबी ने अपने इंस्टाग्राम बायो से कश्मीरी बहू का सरनेम भी हटा दिया है।

टीना डाबी

बता दें कि, आईएएस टॉपर टीना डाबी के इंस्टाग्राम पेज पर करीब 5 लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं। टीना डाबी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और इंस्टाग्राम पर हमेशा अपनी तस्वीर भी शेयर करती रही है। 2018 सितंबर में अतहर आमिर खान से शादी के बाद टीना डाबी ने अपने इंस्टाग्राम बायो में ‘खान’ शब्द जोड़ते हुए खुद को Delhiite, Kashmiri Bahu, IAS, in that order के रूप में डेस्क्राइब किया था। लेकिन अब उन्होंने उसे हटाकर खुद के अकाउंट को ‘पर्सनल’ बताया है।

हमेशा अपने सोशल मीडिया पेज को लगातार अपडेट करते रहने वाली IAS टॉपर टीना डाबी ने 27 फरवरी को सरकारी स्कूल में बच्चों को मिड मिल बांटने के दौरान की तस्वीर साझा की थी। इसके बाद से उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पेज पर कुछ भी साझा नहीं किया था। हालांकि, एक दिन पहले यानी 26 मार्च को उन्होंने अपने ऑफिस का एक वीडियो साझा किया है जिसमें काम की व्यस्तता नजर आ रही है।

View this post on Instagram

A post shared by Tina Dabi (@dabi_tina) on

View this post on Instagram

When the going gets tough, the tough get going. ???

A post shared by Tina Dabi (@dabi_tina) on

इससे पहले मंगलवार को IAS टॉपर ने अपनी इंस्टा स्टोरी शेयर करते हुए हनुमान जी के फोटो के साथ हनुमान चालीसा की एक चौपाई का हिस्सा साझा किया था। बता दें कि, मंगलवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लॉकडाउन की घोषणा की थी।

इंस्टा स्टोरी में हनुमान चालीसा की चौपाई का एक हिस्सा साझा करते हुए उन्होंने जय श्री राम का नारा भी लगाया। इंस्टा स्टोरी में टीना ने लिखा, “सब सुख लहै तुम्हारी सरना, तुम रक्षक काहू को डरना। जय श्री राम।”

टीना डाबी ने 2016 में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) टॉप किया था, उन्होंने यूपीएससी के अंतिम नतीजों में पहली रैंक हासिल की थी। वहीं, उनके पति अतहर आमिर खान ने दूसरी रैंक हासिल की थी। ट्रेनिंग के दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हुआ और 2018 में शादी कर ली। दो अलग-अलग धर्मों का होने की वजह से दोनों को सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का भी शिकार होना पड़ा था।

गौरतलब है कि, टीना हिंदू हैं और आमिर मुस्लिम इसी वजह से दोनों के इस रिश्ते को कई हिंदू संगठनों ने ‘लव जिहाद’ का नाम दिया था। टीना डाबी दिल्‍ली की रहने वाली हैं। टीना ने 22 साल की उम्र में अपने पहले ही प्रयास में ही यूपीएससी की परीक्षा पास कर ली थी। टीना डाबी राजस्थान के भीलवाड़ा में एसडीएम के पद पर तैनात हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here