‘उन्होंने मेरी माँ का बहिष्कार किया’, द कपिल शर्मा शो की भारती सिंह ने किया सनसनीखेज खुलासा, इंडियन आइडल जज नेहा कक्कर के सामने कपिल ने भी किया था एक राज़ फाश

0
7

‘द कपिल शर्मा शो’ की भारती सिंह ने पहली बार एक सनसनीखेज राज़ से पर्दा उठाते हुए कहा है कि कैसे उनके गाँव वालों ने उनकी माँ का बहिष्कार किया था जब उन्होंने एक कॉमेडियन के रूप में अपना करियर बनाने का फैसला किया था। कपिल शर्मा द्वारा भारती की कठिनाई के बारे में खुलासे करने के कुछ ही हफ्तों बाद उन्होंने यह चौंकाने वाला बयान दिया है। भारती ने कहा कि वह अपने सपने को वास्तव में केवल इसलिए सच में तब्दील कर सकी क्योंकि उनकी माँ ने उसका साथ देना जारी रखा। उन्होंने इस राज़ से पर्दा सोनी टीवी के डांस रियलिटी शो में उठाया। आप को याद होगा कि कुछ ही हफ्ता पहले सोनी टीवी के शो इंडियन आइडल पर कॉमेडियन कपिल शर्मा ने भारती सिंह के बचपन की कठिनाईयों को साझा किया था। ये सुनकर इंडियन आइडल जज और मशहूर गायिका नेहा कक्कर की आँखें नाम हो गयी थीं।

भारती सिंह

कॉमेडियन-एक्ट्रेस भारती सिंह ने अपनी ज़िन्दगी के एक अहम् राज़ से पर्दा उस वक़्त हटाया जब हरयाणा की एक डांस प्रतियोगी ने कहा कि उसे अपने पिता और ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा, जो लड़कियों के नृत्य के खिलाफ थे। प्रतियोगी के साथ उसकी माँ भी आयी हुई थीं। इंडियाज़ बेस्ट डांसर के जजो गीता कपूर, मलाइका अरोरा और टेरेंस लुईस से मुखातिब होते हुए प्रतियोगी की माँ ने कहा, “हमारा एक बहुत छोटा गांव है, इसलिए बड़ों की अनुमति नहीं है (लड़कियों को नाचने की)।” प्रतियोगी की मां ने कहा कि वह आलोचकों को चुप कराना चाहती थीं।

भारती सिंह ने अपनी कठिनाई की कहानी को शेयर करते हुए कहा, “आज, आपकी कहानी ने मुझे फ्लैशबैक मोड में धकेल दिया है। जब मैं एक कॉमेडी रियलिटी शो में चुने जाने के बाद बॉम्बे आने की तैयारी कर रही थी तो उस समय हमारे रिश्तेदारों ने हमारा बहिष्कार किया। उन्होंने कहा, ‘उसके पिता नहीं है। उसका पेशा क्या है? वह लोगों को हंसाती है। वह शादी नहीं करेगी। हम जानते हैं कि मुंबई में लड़कियां कैसे सफल होती हैं। मेरी मम्मी सिंगल मदर थीं। जब मैं दो साल का थी तब मेरे पिता की मृत्यु हो गई थी।”

भारती ने कहा कि उनकी मां उनके समर्थन में खड़ी थीं। उन्होंने कहा, “अगर मेरी माँ ने वह साहस नहीं दिखाया (मुझे समर्थन देने का) होता तो शायद मैं आज इस मुकाम पर खड़ी नहीं होती। ‘द कपिल शर्मा शो’ में शामिल होने के बाद भारती शर्मा टेलीविजन का एक जाना-माना नाम बन गई। उन्हें हाल ही में अभिनेत्री रवीना टंडन और निर्देशक-कोरियोग्राफर फराह खान के साथ ईसाई समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए कई पुलिस शिकायतों का सामना करना पड़ा था।

गौरतलब है कि, पिछले साल कॉमेडियन-अभिनेता कपिल शर्मा ने ‘द इंडियन आइडल शो’ में एक राज़ से पर्दा उठाते हुए कहा था कि कैसे पंजाब की कॉमेडियन ने प्रसिद्ध होने से पहले अविश्वसनीय कठिनाइयों का सामना किया था। उन्होंने कहा था, “बेटी पैदा होने के बाद हमारे समाज में एक धारणा है कि हम उन्हें कैसे खिलाएंगे और कैसे शिक्षित करेंगे! माता-पिता अक्सर बेटी की शादी से जुड़े खर्च को लेकर चिंतित रहते हैं। लेकिन भारती ने इस धारणा को बदल दिया है… भारती एक बहुत अच्छी निशानेबाज भी हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि भारती एक राष्ट्रीय स्तर की शूटर भी रही हैं। भारती कॉमेडी में उन बहुत कम महिलाओं में से एक हैं जिन्हें कॉमिक टाइमिंग पर भगवान का तोहफा मिला है। भारती तुम मेरी आत्मा हो।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here