रायपुर: फेसबुक पर दोस्ती के बाद शादीशुदा महिला से ब्लैकमेलिंग करने के आरोप में इंजीनियर गिरफ्तार

0

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में फेसबुक से दोस्ती के बाद शादीशुदा महिला को ब्लैकमेल करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 25 वर्षीय आरोपी पेशे से इंजीनियर है।

फेसबुक
फाइल फोटो

आमानाका थाना इंस्पेक्टर रमाकांत साहू ने बताया कि, करीब आठ माह पहले इलाके में 35 वर्षीय महिला की फेसबुक के जरिए आरोपी (मूलत: जांजगीर के रघुनंदन चंद्रा) से दोस्ती हुई थी। जिसके बाद दोनों के बीच बातचीत शुरु हुई, फिर वह दोनों गार्डन में मिलने-जुलने लगे। दो महीने बाद महिला का फेसबुक अकाउंट हैक हो गया था, तब आरोपी ने उनका पासवर्ड मांगा और उसने ठीक किया। इसके बाद आरोपी गुपचुप तरीके से महिला मित्र के फेसबुक अकाउंट को खुद उपयोग करने लगा। उनकी पर्सनल फोटो तक अपने पास रख ली।

जिसके बाद वह महिला को मिलने के लिए ब्लैकमेल करने लगा। महिला मना करने लगी तो उसके पति को दोनों के संबंध की झूठी खबर बताने की धमकी देने लगा। महिला डर कर उससे मिलने लगी। इस बीच उसने महिला के साथ गार्डन में सेल्फी ली, फिर उसे दिखाकर पति को बताने की धमकी दी।

फोटो न दिखाने के एवज में महिला से पैसे ऐठने लगा। कुछ दिनों बाद आरोपी ने गार्डन में बुलाकर गले से सोने की चेन उतारकर रख ली। कुछ दिन बाद उसने महिला का एटीएम कार्ड भी ले लिया। लेकिन महिला ने उसे पासवर्ड नहीं बताया, जिससे वह पैसा नहीं निकाल पाया। परेशान होकर पीड़िता ने अपने पति को पूरी घटना बताई। उसके बाद पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here