मनी लॉन्ड्रिंग केस: पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश हुए रॉबर्ट वाड्रा, प्रियंका गांधी बोलीं- ‘अपने पति के साथ खड़ी हूं’

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा धनशोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) के एक मामले में जांच के संबंध में बुधवार (6 फरवरी) को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए। वाड्रा मध्य दिल्ली के जामनगर भवन स्थित ईडी कार्यालय में शाम पौने चार बजे पहुंचे। वाड्रा के साथ उनकी पत्नी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मौजूद थीं। हालांकि, रॉबर्ट वाड्रा को ईडी कार्यालय छोड़ने के बाद प्रियंका वहां से चली गईं। फिलहाल खबर लिखे जाने तक रॉबर्ट वाड्रा से ईडी की पूछताछ चल रही है।

(HT PHOTO/Burhaan Kinu)

वाड्रा की पत्नी प्रियंका वाड्रा सफेद टोयोटा लैंड क्रूजर गाड़ी में उनके साथ थीं और उनके पीछे एसपीजी के सुरक्षाकर्मियों की गाड़ियां थीं। उन्होंने वाड्रा को मध्य दिल्ली के जामनगर हाउस स्थित एजेंसी के कार्यालय के सामने छोड़ा और वहां से फौरन अपनी गाड़ियों के काफिले के साथ रवाना हो गईं। अपने पति से ईडी की पूछताछ के बारे में पूछे जाने पर प्रियंका ने कहा कि वह अपने परिवार के साथ खड़ी हैं।

रॉबर्ट वाड्रा से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि वह अपने पति के साथ खड़ी हैं। महासचिव नियुक्त होने के बाद पहली बार कांग्रेस मुख्यालय पहुंची प्रियंका ने संवाददाताओं के एक सवाल के जवाब में कहा, ‘मैं अपने पति के साथ खड़ी हूं।’ गौरतलब है कि मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप को लेकर ईडी वाड्रा से पूछताछ कर रही है।

वाड्रा को अदालत ने पहले ही 16 फरवरी तक के लिए अग्रिम जमानत दे दी है। बता दें कि शनिवार को दिल्ली की एक अदालत ने वाड्रा की अग्रिम जमानत याचिका पर मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी द्वारा उनकी गिरफ्तारी पर 16 फरवरी तक के लिए रोक लगा दी थी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यह मामला दर्ज किया था। कोर्ट ने वाड्रा को 6 फरवरी को ईडी के समक्ष पेश होने और जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया था।

बता दें कि पूरा मामला लंदन स्थित एक संपत्ति खरीदने से जुड़ा है, जिसके मालिक कथित तौर पर वाड्रा हैं। लंदन के 12, ब्रायनसेट स्क्वायर स्थित इस सम्पति की कीमत 19 लाख पाउंड है। प्रवर्तन निदेशालय लंदन में 1.9 मिलियन पौंड की संपत्ति खरीद पर मनीलांड्रिंग के आरोपों की जांच कर रहा है। प्रवर्तन निदेशालय का दावा है कि यह वाड्रा की संपत्ति है। जबकि, कांग्रेस ने वाड्रा के खिलाफ ईडी की जांच को सत्ताधारी एनडीए सरकार की तरफ से एक राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया है।

उधर, प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय पहुंचकर पदभार संभाला। उनके कांग्रेस मुख्यालय पहुंचने के साथ ही बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता जमा हो गए तथा ‘प्रियंका गांधी जिंदाबाद’ और प्रियंका नहीं ये आंधी है, दूसरी इंदिरा गांधी है’ के नारे लगाने लगे। इससे पहले पार्टी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कार्यालय पहुंचकर कार्यभार संभाला।हाल ही में प्रियंका को महासचिव-प्रभारी (पूर्वी उत्तर प्रदेश) और सिंधिया को महासचिव -प्रभारी (पश्चिमी उत्तर प्रदेश) नियुक्त किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here