श्रीनगर में जारी मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, सुंजवान में छठे जवान का शव मिला

0

सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में करन नगर इलाके की एक इमारत में पिछले 24 घंटों से छिपे आतंकवादियों के खिलाफ निर्णायक हमला शुरू कर दिया है और खोजबीन अभियान के दौरान दो आतंकवादियों को मार गिराया है।सुरक्षाबलों का मानना है कि निर्माणाधीन इमारत में कुछ और आतंकवादी छिपे हो सकते हैं। ऐसे में अभियान अभी जारी रखा गया है।

जवान
FILE PHOTO

आतंकवादियों द्वारा कल सीआरपीएफ के एक शिविर पर हमले का प्रयास किए जाने के बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच शुरू मुठभेड़ आज फिर से शुरू हो गई। मारे गए आतंकवादियों की पहचान और उनके संगठन के बारे में अभी कुछ पता नहीं चला है।

Also Read:  बिहार : सड़क हादसों में 8 की मौत

सुरक्षा बलों ने करन नगर इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत में छुपे आतंकवादियों पर आज सुबह निर्णायक कार्रवाई शुरू की थी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। जैश ए मोहम्मद आतंकवादियों द्वारा दो दिन पहले जम्मू के सुंजवान इलाके में सेना के शिविर पर हमला किए जाने के दो दिन बाद यह मुठभेड़ हुई है। सुंजवान हमले में सेना के छह जवानों समेत सात लोग मारे गए थे। सेना की जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकवादी भी मारे गए।

कल हुयी गोलीबारी में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था। सीआरपीएफ ने दावा किया कि उसने करन नगर इलाके में अर्ध सैनिक बल के शिविर पर आतंकवादी हमले के प्रयास को विफल कर दिया। यह घटना जैश-ए-मोहम्मर्द जेईएमी के आतंकवादियों द्वारा जम्मू के सुंजवान इलाके में सेना के शिविर पर किये गये हमले के कुछ दिन के बाद हई है। सेना के जवाबी हमले में तीन आतंकवादी भी मारे गये थे।

Also Read:  अगर होटलों की सेवा से नहीं हैं खुश तो मत दीजिए सर्विस चार्ज: केंद्र सरकार

सुंजवान हमले के मृतकों की संख्या बढ़कर 7 हुई

सुंजवान सैन्य शिविर में तलाशी के दौरान एक और जवान का शव बरामद होने के बाद जम्मू में हुए आतंकवादी हमले के मृतकों की संख्या बढ़कर सात हो गई है। सेना ने मंगलवार को कहा कि छठे जवान का शव सोमवार शाम को तलाशी अभियान के दौरान बरामद हुआ।

Also Read:  भाजपा के लखनऊ कार्यालय में पहुंचाए 3 करोड़ रुपये कैश, कांग्रेस का आरोप

इसके बाद इस सैन्य शिविर पर शनिवार को हुए हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर सात हो चुकी है। गौरतलब है कि 10 फरवरी को भारी हथियारों से लैस जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी ग्रेनेड फेंकते हुए और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी करते हुए सुंजवान स्थित सैन्य शिविर में घुस आए थे। सुरक्षाबलों ने इस एनकाउंटर में जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकवादी मार गिराए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here