जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकवादी ढेर

0

जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा जिले में सोमवार(18 जून) को सुरक्षा बलों की गोलीबारी में अब तक चार आतंकवादी ढेर हो गए। सेना ने बताया कि राज्य में संघर्षविराम को आगे नहीं बढ़ाने के केंद्र के फैसले के एक दिन बाद यह अभियान किया गया।

जम्मू कश्मीर
File Photo: AFP

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, सेना के एक अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने आज सुबह आतंकवाद-रोधी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि अब तक दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है, हालांकि अभियान अब भी जारी है।

बहरहाल मारे गये आतंकवादियों की पहचान एवं किस समूह से वे संबद्ध थे, इसकी जानकारी जुटायी जा रही है। सुरक्षा बलों ने राज्य की राजधानी श्रीनगर सहित समूची घाटी के अलग-अलग स्थानों में जांच अवरोधकों को लगाने में सक्रियता दिखायी।

पुलिस एवं सुरक्षा एजेंसियां शहर में विभिन्न स्थानों पर प्रवेश करने वाले वाहनों की औचक जांच कर रही हैं। रमजान के महीने में सुरक्षा पर हमलों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि को देखते हुए इलाके में प्रभुत्व स्थापित करने वाले अभियानों और वाहनों की जांच में तेजी आयी है।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, इस मुठभेड़ में अब तक चार आतंकवादी मारे गए है। ख़बरों के मुताबिक, मुठभेड़ अभी भी जारी है।

एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकियों के खिलाफ जारी ऑपरेशन के बीच सेना प्रमुख बिपिन रावत भी घाटी में मौजूद हैं। आज उन्होंने आतंकियों की बर्बरता के शिकार बने सेना के जवान औरंगजेब के परिजनों से भी मुलाकात की, मीडिया को इस मुलाकात से दूर रखा गया।

बता दें कि, पिछले दिनों दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों ने औरंगजेब को अगवा कर उनकी हत्या कर दी थी। औरंगजेब ईद मनाने के लिए गुरूवार को राजौरी जिले में अपने घर आ रहे थे तभी रास्ते में उनका अपहरण कर लिया गया था।

 

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here