पोलिंग बूथ पर ड्यूटी के दौरान कर्मचारी की मौत, परिजनों ने प्रशासन पर लगाया लापरवाही का आरोप

0

यूपी में 11 फरवरी को होने वाले प्रथम चरण के मतदान के लिए ड्यूटी करने आए एक मतदान कर्मी की शुक्रवार को मेरठ में मौत हो गई। बता दें कि, विक्टोरिया पार्क में चुनाव डयूटी ग्रहण करने पहुंचे 58 वर्षीय पीएस मीणा अचानक बेहोश होकर जमीन पर गिर गए। अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई। उधर, घटना के समय मौके पर मौजूद मतदान कर्मियों ने हंगामा कर अपना विरोध भी दर्ज कराया। जबकि सूचना पर पहुंचे परिजनों ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया।

पोलिंग बूथ पर ड्यूटी के दौरान कर्मचारी की मौत

मीड़िया रिपोर्ट के मुताबिक, डाक विभाग में उपडाक अधीक्षक के पद पर तैनात बिजेंद्र सिंह की आकस्मिक मौत हो गई। बताया गया कि यूपी में शनिवार को पहले चरण के मतदान के लिए ईवीएम मशीन और अन्य सामान लेते समय अचानक उनकी हालत बिगड़ गयी ऐसे में करीब आधा घंटे तक बिजेंद्र सिंह वहीं मौके पर तड़पते रहे। लेकिन उसके बावजूद भी वहां मौजूद जिला प्रशासन ने बिजेंद्र पर कोई ध्यान नहीं दिया। इस बीच बिजेंद्र के बडे़ पुत्र विजय ने अपने पिता की जानकारी करने के लिए उनके फोन पर कॉल की। फोन अस्पताल के किसी कर्मचारी ने रिसीव किया और घटना की जानकारी परिजनों को दी।

जिस पर परिजन मेडिकल अस्पताल पहुंचे। यहां मृतक के पुत्र और पत्‍‌नी कुसुम देवी ने पति की मौत के लिए प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया। बता दें कि, घटना की जानकारी के बाद डीएम बी. चन्द्रकला और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर पीड़ित परिजनों को सांत्वना दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here