वोटिंग के बाद पीएम नरेंद्र मोदी के ‘रोड शो’ पर चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट, कांग्रेस ने लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

0

चुनाव आयोग ने मंगलवार (23 अप्रैल) को अहमदाबाद में वोटिंग के बाद हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘रोड शो’ पर गुजरात के मुख्य चुनाव आधिकारी (सीईओ) से एक रिपोर्ट मांगी है। कांग्रेस ने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन होने का आरोप लगाया है। बता दें कि अपना वोट डालने के बाद प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को एक खुली जीप की सवारी की थी, सड़क पर चले और यहां तक कि एक छोटा भाषण भी दिया था। कांग्रेस के विरोध दर्ज कराने के बाद चुनाव आयोग ने रिपोर्ट मांगी है।

(Image: Reuters)

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मंगलवार को संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान पर पत्रकारों से बात करते हुए वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त उमेश सिन्हा ने कहा कि इस संबंध में गुजरात के सीईओ से एक रिपोर्ट मांगी गई है। सूत्रों ने बाद में बताया कि गुजरात के निर्वाचन अधिकारियों ने कहा है कि प्रथम दृष्टया प्रधानमंत्री ने आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया है। हालांकि, इस संबंध में चुनाव आयोग से आधिकारिक तौर पर ई बयान सामने नहीं आया है।

मंगलवार को तीसरे चरण के तहत गुजरात की सभी सीटों पर मतदान था। पीएम मोदी अपना वोट डालने के लिए खुली जीप में रानिप इलाके के निशान स्कूल स्थित मतदान केंद्र पहुंचे। रास्ते में दोनों ओर खड़े लोगों का उन्होंने हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया। गांधीनगर सीट से चुनाव लड़ रहे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने उनका स्वागत किया और वह उनके साथ पोलिंग बूथ तक गए।

इसके अलावा सोमवार को बीजेपी प्रमुख अमित शाह द्वारा पश्चिम बंगाल में की गई कथित टिप्पणी ‘मोदीजी की वायु सेना’, के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उप चुनाव आयुक्त चंद्र भूषण कुमार ने कहा, ‘विस्तृत जानकारी जुटाई जाएगी, जो 2 या 3 दिन में आ जाएगी।’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here