दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के खिलाफ ‘चुन्नू-मुन्नू’ वाली टिप्पणी के लिए BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय को चुनाव आयोग का नोटिस, 48 घंटे में मांगा जवाब

0

चुनाव आयोग ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता कैलाश विजयवर्गीय को कांग्रेस नेताओं दिग्विजय सिंह तथा कमलनाथ के खिलाफ उनकी कथित ‘चुन्नू-मुन्नू’ वाली टिप्पणी के लिए नोटिस जारी किया और अगले 48 घंटे में जवाब देने को कहा।

कैलाश विजयवर्गीय
फाइल फोटो

नोटिस के अनुसार इंदौर के सांवेर में 14 अक्टूबर को एक चुनावी सभा में दोनों कांग्रेस नेताओं के खिलाफ दिया गया बयान आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन करने वाला पाया गया है। नोटिस मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से प्राप्त रिपोर्ट पर आधारित है। बता दें कि, मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के लिए तीन नवंबर को उपचुनाव होने हैं और प्रचार चल रहा है।

नोटिस में कहा गया, ‘‘आयोग आपको उक्त कथित बयान पर नोटिस प्राप्त होने के 48 घंटे के भीतर आपका रुख स्पष्ट करने के लिए अवसर प्रदान करता है। ऐसा नहीं होने पर भारत निर्वाचन आयोग आगे आपको कोई सूचना दिये बिना निर्णय लेगा।’’

गौरतलब है कि, इमरती देवी सहित कई अन्य विधायकों ने मार्च में कांग्रेस से और विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था तथा भाजपा में शामिल हो गए थे। इसके बाद कमलनाथ सरकार गिर गई थी। इनमें से अधिकांश ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी माने जाते हैं। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here