दिल्ली विधानसभा चुनाव: चुनाव आयोग ने कांग्रेस के खिलाफ विज्ञापन पर BJP के राष्ट्रीय महासचिव को जारी किया कारण बताओ नोटिस

0

चुनाव आयोग ने प्रतिद्वंद्वी दलों और उम्मीदवारों के खिलाफ असत्यापित आरोप लगाकर पहली नज़र में आदर्श संहिता का उल्लंघन करने के मामले में बुधवार (29 जनवरी) को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया। चुनाव आयोग ने अरुण सिंह से 31 जनवरी की दोपहर तक जवाब देने को कहा है।

चुनाव आयोग
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, चुनाव आयोग ने कांग्रेस द्वारा दर्ज कराई गई एक शिकायत पर यह नोटिस जारी किया है। कांग्रेस ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया गया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रिंट मीडिया में विज्ञापन जारी कर उसके खिलाफ झूठे, निराधार और अपुष्ट आरोप लगाए हैं।

नोटिस में कहा गया है, “आयोग का पहली नजर में यह विचार है कि भारतीय जनता पार्टी ने इस विज्ञापन के जरिए आदर्श आचार संहिता के प्रावधान का उल्लंघन किया है।” चुनाव आयोग ने इस मुद्दे पर फैसला होने तक विज्ञापन प्रकाशित करने के खिलाफ भाजपा को आगाह किया। नोटिस में विज्ञापन को यह कहते हुए उद्धृत किया गया है कि “15 साल कांग्रेस की लूट।”

बता दें कि, दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को मतगणना होनी है। दिल्ली में मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी (आप) और केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच है। हालांकि, कांग्रेस की स्थिति भी पिछले चुनाव के मुकाबले मज़बूत लग रही है।

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here