दिल्ली विधानसभा चुनाव: चुनाव आयोग ने AAP सांसद संजय सिंह को जारी किया नोटिस

0

दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले चुनाव आयोग ने भाजपा पर दिल्ली के शाहीन बाग और जामिया इलाके में गंभीर परेशानी उत्पन्न करने का आरोप लगाने से जुड़े आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह के कथित बयान पर संज्ञान लेते हुए गुरुवार को उनसे जवाब तलब किया है।

संजय सिंह
फाइल फोटो

दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान संजय सिंह ने कथित तौर पर कहा था कि भाजपा यहां (दिल्ली में) ऐसी परिस्थिति उत्पन्न कर रही है जिससे शाहीन बाग और जामिया क्षेत्र में गंभीर परेशानी खड़ी हो सकती है। आयोग ने सिंह को भेजे गए कारण बताओ नोटिस में कहा है कि प्रथम दृष्टया उनके बयान से मतदाताओं के बीच भ्रम और अफरा तफरी फैलने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है। आयोग ने सिंह के बयान को प्रथम दृष्टया चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुये उन्हें शुक्रवार (7 फरवरी) को दोपहर 12 बजे तक जवाब देने को कहा है।

गौरतलब है कि, दिल्ली विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, राजनीतिक बयानबाजी भी तेज होती जा रही है। सभी राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने तरीकों से जनता को लुभाने की कोशिश कर रही हैं। वहीं, दूसरी ओर भाजपा के नेता आए दिन चुनावी सभाओं में शर्मनाक और समाज को बांटने वाला बयान दे रहे हैं।

बता दें कि, दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को मतगणना होनी है। दिल्ली में चुनाव प्रचार के लिये गुरुवार को अंतिम दिन है। दिल्ली में मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी (आप) और केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच है। हालांकि, कांग्रेस की स्थिति भी पिछले चुनाव के मुकाबले मज़बूत लग रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here