विवेक ओबेरॉय की फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की रिलीज पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित विवेक ओबेरॉय-स्टारर बहुप्रतिक्षित फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की रिलीज पर चुनाव आयोग ने बुधवार को रोक लगा दी है। चुनाव आयोग ने कहा कि है कि जब तक लोकसभा चुनाव खत्म नहीं हो जाते, तब तक इस फिल्म पर रोक लगी रहेगी। बता दें कि यह फिल्म कल यानी गुरुवार(11 अप्रैल) को रिलीज होने वाली थी।

चुनाव आयोग

चुनाव आयोग ने कहा कि बायोग्राफी किस्म की कोई भी बायोपिक सामग्री किसी भी राजनीतिक इकाई या उससे जुड़ी किसी भी व्यक्तिगत इकाई के उद्देश्य को पूरा करती है, जिसमें चुनाव के मैदान में गड़बड़ी करने की क्षमता हो, इसे सिनेमा सहित इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रदर्शित नहीं किया जाना चाहिए।

बता दें कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने 9 अप्रैल को अभिनेता विवेक ओबेराय अभिनीत बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने कहा था कि चुनाव आयोग को यह तय करना है कि फिल्म आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है या नहीं।

वहीं बॉम्बे हाईकोर्ट ने सोमवार को दिए अपने फैसले में फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की रिलीज डेट पर दखल देने से इनकार कर दिया था। कांग्रेस सहित विपक्षी दलों का दावा था कि फिल्म चुनाव में बीजेपी को अनुचित लाभ देगी और चुनाव समाप्त होने तक इसके रिलीज को टाल दिया जाना चाहिए।

चुनाव आयोग ने 17वीं लोकसभा का चुनाव सात चरण में, 11 अप्रैल से 19 मई के बीच कराने का फैसला किया है। पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल, दूसरे चरण का मतदान 18 अप्रैल, तीसरे चरण का मतदान 23 अप्रैल, चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल, पांचवें चरण का मतदान 6 मई, छठवें चरण का मतदान 12 मई और सातवें चरण का मतदान 19 मई को होगा। 23 मई को मतगणना के आधार पर चुनाव परिणाम घोषित होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here