दिल्ली विधानसभा चुनाव: चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जारी किया नोटिस

0

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन चुनाव आयोग ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान विवादित बयान देने की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए गुरुवार(6 फरवरी) को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

योगी आदित्यनाथ
फाइल फोटो

आयोग ने प्रचार के दौरान योगी आदित्यनाथ द्वारा एक फरवरी को करावल नगर में विरोधी दलों की आलोचना करते हुए अपुष्ट तथ्यों के आधार पर लगाए आरोप से प्रथम दृष्टया चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन होने के आधार पर योगी को एक दिन के भीतर अपना जवाब देने को कहा है।

आयोग द्वारा जारी नोटिस के अनुसार योगी ने दिल्ली के करावल नगर विधानसभा क्षेत्र में गत एक फरवरी को जनसभा में विपक्षी दलों के नेताओं के विरुद्ध तीखे आरोप लगाए थे। आयोग ने दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर योगी के बयान को चुनाव आचार संहिता का प्रथम दृष्टया उल्लंघन होने के कारण उन्हें सात फरवरी को शाम पांच बजे तक जवाब देने को कहा है।

बता दें कि, विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार खत्म हो चुका है। दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को मतगणना होनी है। दिल्ली में मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी (आप) और केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच है। हालांकि, कांग्रेस की स्थिति भी पिछले चुनाव के मुकाबले मज़बूत लग रही है। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here