पीएम मोदी पर बनी वेब सीरीज के प्रसारण पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक

0

फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ पर रोक लगाने के बाद अब चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी वेब सीरीज को लेकर बड़ा फैसला लिया है। चुनाव आयोग ने ‘मोदी जर्नी ऑफ कॉमन मैन’ पर रोक लगा दी है। ईरोज नाउ ने पीएम मोदी को लेकर पांच एपिसोड की एक वेब सीरीज बनाई है। जिस पर चुनाव आयोग ने अपना फैसला लेते हुए, इसे तत्काल प्रभाव से हटाने के आदेश दिए हैं।

वेब सीरीज
file photo- पीएम मोदी

समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्वीट के जरिये चुनाव आयोग के इस फैसले की जानकारी दी है। एएनआई के मुताबिक, चुनाव आयोग ने ईरोज नाउ से कहा- हमारे संज्ञान में आया है कि एक वेब सीरीज ‘मोदी-जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन’ के पांच एपिसोड आपके प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध हैं। आपको अगले आदेश तक इसके ऑनलाइन स्ट्रीमिंग को रोकने और इससे संबंधित सभी सामग्री हटाने के निर्देश दिए जाते हैं।

बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी पर आधारित बायॉपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की रिलीज पर चुनाव तक रोक लगा दी है। आयोग ने कहा कि ऐसी फिल्म जो किसी राजनीतिक पार्टी या व्यक्ति के लिए सहायक हो, उसे इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रसारित नहीं किया जा सकता। यह फिल्म पहले चरण के मतदान के दिन 11 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी।

इतना ही नहीं आयोग ने बीजेपी के नमो टीवी को लेकर भी कार्रवाई की है। आयोग ने स्पष्ट किया है कि मतदान से 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार थमने के दौरान नमो टीवी पर चुनाव संबंधी कार्यक्रम प्रसारित नहीं किए जा सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here