कोरोना वायरस के कारण 26 मार्च को होने वाला राज्यसभा चुनाव स्थगित

0

देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के खतरे के कारण चुनाव आयोग ने राज्यसभा चुनाव स्थगित कर दिया है। माना जा रहा है कि अब देश में कोरोना वायरस की चुनौती खत्म होने के बाद ही चुनाव की नई तारीख जारी होगी।

राज्यसभा

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते चुनाव आयोग ने राज्यसभा चुनाव का टाल दिया है। हालांकि, नई तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है। ऐसी संभावना थी कि एहतियात बरतते हुए राज्यसभा चुनाव पहले से निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक 26 मार्च को ही होंगे। मगर अब यह स्पष्ट हो गा है कि 26 मार्च को होने वाला राज्यसभा चुनाव तय समय पर नहीं होगा। बता दें कि, 26 मार्च को वोटिंग और नतीजे घोषित होने थे।

कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात आठ बजे एक बार फिर से देश को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, “वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण बातें देशवासियों के साथ साझा करूंगा। आज, 24 मार्च रात 8 बजे देश को संबोधित करूंगा।”

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के अब तक करीब 500 मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मंगलवार तक के आंकड़ों में यह संख्या सामने आई है। मंगलवार सुबह तक के अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक देश में कोविड-19 के कुल मामले 492 हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here