आजादी के 70 साल बाद भी बच्ची को बेचने की प्रथा जारी, 16 साल की बच्ची का 65 साल के शेख के साथ हुआ विवाह

0

हैदराबाद से एक बेहद ही चौंकाने वाली ख़बर सामने आई है, जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। यहां पर पैसों के लालच में आकर एक व्यक्ति ने 16 साल की नाबालिग बच्ची का निकाह 65 साल के बुजुर्ग शेख से करा दिया। ख़बर के मुताबिक, यह शेख खाड़ी देश ओमान का रहने वाला है और निकाह के बाद वो लड़की को भी ओमान की राजधानी मस्कट लेकर चला गया।

photo- indiatoday

टाइम्स ऑफ इंडिया कि रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की की मां सईदा उनीसा ने इस इस मामले को लेकर हैदराबाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और उन्होंने पुलिस एवं प्रशासन से बेटी को मस्कट से वापस लाने की अपील की है। अपनी शिकायत में सईदा उनीसा ने अपनी बेटी की बेमेल निकाह को लेकर अपनी बहन के पति घोसिया और पति सिकंदर को आरोपी ठहराया है।

पीड़िता की मां के मुताबिक ये शेख इसी साल रमजान से पहले हैदराबाद आया था। उनीसा ने पुलिस को बताया कि उसने इस रिश्ते को पहली बार में ही नकार दिया था लेकिन सिकंदर ने एक काजी बुलाकर एक होटल में शेख और उसकी बेटी का निकाह करवा दिया।

ख़बर के मुताबिक, हैदराबाद के नवाब साहेब कुंटा की निवासी सईदा उनीसा ने बताया कि जब उसने शेख से बात की तो उसका कहना था कि उसने 5 लाख रुपये में उसकी बेटी को खरीदा है। शेख के मुताबिक उसने ये रकम सिकंदर को दी है, अगर उसे 5 लाख रुपये वापस मिल जाएं तो वो उसकी बेटी को वापस भेजने के लिए तैयार है।

पुलिस को अपनी शिकायत में उनीसा ने कहा कि उसे सिकंदर ने शेख की आलीशान जिंदगी के वीडियो दिखाए और कहा कि अगर आप अपनी बेटी का निकाह शेख से करवाती हैं तो उसकी जिंदगी बहुत ही ऐशो-आराम से बीतेगी। लड़की से शादी करने के बाद ये शेख चार दिन तक अपनी नाबालिग दुल्हन के साथ एक होटल में ठहरा। इसके बाद ओमान का ये शेख लड़की को सिकंदर के घर छोड़ गया।

पुलिस के मुताबिक इसके बाद सिकंदर ने भारत से ओमान जाने के लिए लड़की का पोसपोर्ट वीजा और दूसरे जरूरी दस्तावेज तैयार करवाए। इसके बाद शेख उसे लेकर मस्कट चला गया। उनीसा का कहना है कि वो सिकंदर के घर कई बार गई और अपने बेटी को वापस लाने की गुहार लगाई लेकिन उसकी एक भी नहीं सुनी गई और धमकी देते हुए कहा कि, वो अपनी बेटी के बारे में उसके साथ चर्चा ना करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here