गाजियाबाद: बुजुर्ग दंपति ने लगाई कलयुगी बेटे-बहू से बचाने की गुहार, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद डीएम ने मामले को सुलझाया

0

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले से अपराध जगत की एक बेहद चौंकाने वाली खबर सामने आई है। एक बुजुर्ग दंपति ने रविवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया। जिसमें उन्होंने पुलिस से अनुरोध किया है वे उन दोनों को उनके बेटे और बहू से बचाए। इस वायरल वीडियो में एक बुजुर्ग दंपति स्वयं को अपने बेटे और बहू से बचाने की गुहार लगाता नजर आ रहा है। दंपति गाजियाबाद के लोनी थाना क्षेत्र के अंकुर विहार इलाके के निवासी हैं। हालांकि, दंपति का वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने मामले को सुलझा देने का दावा किया है।

दरअसल, गाजियाबाद में एक कलयुगी बेटा और बहू अपने माता-पिता को घर से निकालने की कोशिश कर रहे थे। जिसके बाद बेटे-बहू से परेशान बुजुर्ग दंपति ने प्रशासन से गुहार लगाते हुए पूरे मामले का वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट किया था। इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। गाजियाबाद के लोनी क्षेत्र में रहने वाले एक बुजुर्ग दंपति ने अपने बेटे और बहू पर जबरन घर से निकालने के प्रयास का आरोप लगाया था।

Posted by Inderjeet Grover on Monday, July 1, 2019

बुजुर्ग दंपति ने आरोप लगाया था कि उनके बेटा और बहू उन्हें जबरन मकान से निकालना चाहते हैं, जब उस घर को उन्होंने अपनी मेहनत की कमाई से खरीदी है। डीएलएफ अंकुर विहार कॉलोनी स्थित एमएम रोड निवासी इंद्रजीत ग्रोवर के अनुसार वह हृदय रोग से ग्रसित हैं, जबकि उनकी पत्नी पुष्पा ग्रोवर अर्थराइटिस से पीड़ित हैं। वायरल वीडियो में दंपति ने कहा है कि जिस बेटे को पढ़ा-लिखाकर नौकरी दिलाई, जिसकी धूमधाम से शादी की, वही बेटा शादी के बाद मकान बेचकर उन्हें घर से बेदखल करना चाह रहा है।

दंपति के अनुसार बहू फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर मकान खाली करने का दबाव बना रही है। दंपति ने आरोप लगाया कि उनका बेटा और बहू दंपति पर झूठे आरोप लगाते हैं, ताकि हार्ट-अटैक से दोनों की मौत हो जाए या फिर दोनों आत्महत्या कर लें। बुजुर्ग दंपति ने इस मामले में गाजियाबाद की जिलाधिकारी से गुहार लगाई थी। इस मामले को गाजियाबाद की डीएम रितु माहेश्वरी ने तत्काल संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई के आदेश दिए। इसके बाद गाजियाबाद पुलिस हरकत में आई और उसने बुजुर्ग दंपति और बेटे के बीच समझौता करा दिया है। पुलिस की मौजूदगी में बेटे ने एक समझौते लिखा।

डीएम रितु माहेश्वरी ने इस मामले का वीडियो और समझौता होने की तस्वीरें अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर की हैं। समझौते के अनुसार, बेटे ने लिखित रूप से आश्वासन दिया है कि 10 (सात जुलाई से 10 के बीच) दिन में वह पत्नी समेत मकान एमएम-63, डीएलएफ, अंकुर विहार को अपने सामान के साथ छोड़कर चला जाएगा। इंद्रजीत और पुष्पा के बेटे अभिषेक ग्रोवर ने पुलिस को दिए अपने लिखित बयान में कहा है कि अब मैं अपने पिताजी की इच्छानुसार अपने परिवार सहित किराए पर रहूंगा और ये निवास एमए 63 डीएलएफ अंकुर विहार से आज से 10 दिनों के भीतर अपने सामान सहित चला जाउंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here