Eid Mubarak 2018: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी और राहुल गांधी ने देशवासियों को ईद की बधाई दी

0

आज यानी शनिवार(16 जून) को देशभर में ईद-उल-फितर का त्योहार पूरे जश्न के साथ मनाया जा रहा है। ईद-उल-फितर से पहले माहे रमजान के पूरे महीने में रोजे रखे जाते है। जिसके बाद ईद के त्यौहार का जश्न मनाया जाता है।

ईद, मुस्लिमों का सबसे बड़ा त्योहार है, मुसलमानों के लिए यह एक ऐसा दिन जब वो खुशियां मनाते हैं, दावत का लुत्फ उठाते हैं, नए कपड़े पहनते हैं और ईदगाह जाकर खुदा की इबादत करते हैं। सिर्फ मुसलमान ही नहीं सभी धर्मों के लोग ईद के जश्न में बढ़-चढ़कर हिस्‍सा लेते हैं।

ईद पर लोग एक दूसरे को गले लगाकर ईद की बधाई देते है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने देशवासियों को ईद की बधाई दी है। वहीं, पीएम मोदी ने मन की बात का एक ऑडियो क्लिप भी जारी किया है। ये ऑडियो क्लिप 27 मई की मन की बात कार्यक्रम का है। इसमें ईद और रमजान के महीने के बारे में जानकारी दी गई है।

देशवासियों को ईद की बधाई देते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लिखा, “सभी देशवासियों, खास तौर से देश और विदेश के हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों को ईद मुबारक। यह शुभ दिन आप सब के परिवारों के लिए खुशियां और जश्न लाए और हमारे साझा समाज में भाईचारे, आपसी सौहार्द और मेल-मिलाप को मज़बूत बनाए।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here