अभिनेता दिलीप कुमार के छोटे भाई एहसान खान का निधन, कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मुंबई के लीलावती अस्पताल में थे भर्ती

0

बॉलीवुड में ‘ट्रेजेडी किंग’ के नाम से मशहूर वयोवृद्ध अभिनेता दिलीप कुमार के छोटे भाई एहसान खान का बुधवार रात 11 बजे निधन हो गया। 92 वर्ष के एहसान खान कोरोना वायरस संक्रमित थे और पिछले कई दिनों से मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती थे।

दिलीप कुमार

एहसान खान हृदय रोग, उच्च रक्तचाप और अल्जाइमर से भी ग्रस्त थे। बुधवार रात करीब 11 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। लीलावती अस्पताल से देर रात जारी बुलेटिन में एहसान खान के निधन की जानकारी दी गई।

 

21 अगस्त को ही दिलीप कुमार के एक और छोटे भाई असलम खान का 88 साल की उम्र में निधन हो गया था। असलम को मधुमेह, उच्च रक्तचाप और इस्केमिक दिल की बीमारी थी। वह भी कोरोना संक्रमित थे और लीलावती अस्पताल में उपचार के दौरान उनका भी निधन हो गया था।

दिलीप कुमार की पत्‍नी सायरा बानो ने हाल ही में एहसान खान के लिए दुआएं मांगी थी। उन्‍होंने कहा था, ”यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि असलम भाई की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई। हमें वाकई नहीं मालूम कि इस गम का सामना कैसे करेंगे। अल्लाह उनकी रूह को सुकून दे। एहसान खान की हालत भी नाजुक बनी हुई है। एहसान भाई के लिए दुआ करें। वह आईसीयू में संघर्ष कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि वह ठीक होकर घर वापस लौट आएंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here