VIDEO: उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री ने शिक्षिका के साथ किया अपमानजनक व्यवहार, गणित की बताई नई थ्योरी

0

उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने सोमवार को सरकारी स्कूलों में पढ़ाई का स्तर जानने के लिए स्कूलों का निरिक्षण किया था, लेकिन वहां महिला टीचर से पूछे गए अपने सवालों को लेकर मंत्री जी खुद ही सोशल मीडिया पर घिर गए है। साथ ही शिक्षा मंत्री के तौर पर उनकी काबिलियत पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, देहरादून जिले के जीआईसी थानो इलाके के महिला इंटर कॉलेज में पढ़ाई का स्तर जानने के लिए पहुंचे थे। कैमिस्ट्री की क्लास चल रही थी, शिक्षा मंत्री सीधे अंदर चले गए और फिर वहां पढ़ा रही शिक्षिका से सवाल करने लगे वो भी गणित का।

लेकिन वहां पर उन्होंने शिक्षिका से जो सवाल जवाब किए, उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा गया। मंत्री ने कैमिस्ट्री और मैथ्स का हवाला देते हुए पूछा था कि अगर माइनस(-) और माइनस(-) को जोड़ा जाए तो क्या टोटल आएगा।

मंत्री ने दावा किया कि साइंस उन्होंने भी पढ़ी है और गणित में माइनस प्लस माइनस का टोटल प्लस होता है जबकि कैमिस्ट्री में योग माइनस हो जाता है। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे के मुताबिक (-1) + (-1‌) = 0 होना चाहिए, जबकि गणित में ये-2 होता है। बता दें कि प्लस-माइनस के सवाल सिर्फ मैथ्स में होते हैं कैमिस्ट्री में नहीं, कैमिस्ट्री में रासायनिक समीकरणों में सिर्फ अंकों का प्रयोग होता है।

वहीं दूसरी और सोशल मीडिया पर मंत्री के सवालों को लेकर खूब चुटकियां ले रहे हैं। ज्यादातर शिक्षकों ने सवाल पूछने के तरीके को गलत बताया है और शिक्षिका को डांटने के तरीके को भी। इस मुद्दे पर मंत्री ने बुधवार को हल्द्वानी में सफाई दी।

ख़बरों के मुताबिक, पांडेय ने कहा कि सोमवार को जिस घटना की बात की जा रही है, उस दिन वहां विज्ञान की क्लास में ना तो कोई बच्चा किताब लेकर आया था और ना ही टीचर किताब से पढ़ा रही थी।

सिर्फ एक कुंजी को देखकर ब्लैकबोर्ड पर लिख रही थीं। साथ ही शिक्षा मंत्री ने कहा कि उन्होंने स्कूल की इज्जत बचाई। उन्होंने कहा कि उनकी बात गलत साबित हुई तो वे अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। पांडेय का कहना है कि, उन्हें मंत्री पद का कोई मोह नहीं है।

देखिए वीडियो

उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री का शिक्षिका के साथ अपमानजनक व्यवहार…

उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री का शिक्षिका के साथ अपमानजनक व्यवहार का वीडियो हुआ वायरल, टीचर को समझा रहे थे अजीब तरह का गणित

Posted by जनता का रिपोर्टर on Friday, 15 September 2017

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here