‘समाचार प्लस’ न्यूज चैनल के एडिटर इन चीफ उमेश कुमार शर्मा गिरफ्तार, स्टिंग न कर पाने पर अपने ही रिपोर्टर को जान से मारने की धमकी देने का आरोप

0

निजी हिंदी न्यूज चैनल ‘समाचार प्लस’ के एडिटर इन चीफ और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) उमेश कुमार शर्मा को रविवार (28 अक्टूबर) सुबह उत्तराखंड पुलिस ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया। उमेश की गिरफ्तारी गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित उनके आवास से हुई। उमेश पर स्टिंग न कर पाने पर अपने ही रिपोर्टर को जान से मारने की धमकी देने का आरोप है। साथ उमेश पर काफी लोगों को ब्लैकमेलिंग करने का भी आरोप है।

अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तराखंड के प्रमुख अधिकारियों और राजनीतिक व्यक्तियों का स्टिंग आपरेशन करने की कोशिश और जान से मारने की धमकी देने के आरोपों में उमेश कुमार को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया गया।

उत्तराखंड के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) अशोक कुमार ने बताया कि प्रदेश पुलिस द्वारा शर्मा के नोएडा स्थित कार्यालय तथा गाजियाबाद में उनके आवास पर दबिश दी गई और तलाशी ली गई और इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि ‘समाचार प्लस’ चैनल के पत्रकार आयुष गौड ने पुलिस को एक प्रार्थनापत्र देकर उमेश शर्मा और अन्य के विरूद्ध आरोप लगाया कि शर्मा ने उन्हें उत्तराखंड के प्रमुख अधिकारियों एवं राजनीतिक व्यक्तियों के स्टिंग करने के लिए कहा था। स्टिंग न हो पाने पर गौड को जान से मारने की धमकी दी गई है।

NDTV रिपोर्ट के मुताबिक, अशोक कुमार ने बताया कि इसके आधार पर देहरादून के राजपुर थाने में शर्मा तथा अन्य के खिलाफ मुकदमा संख्या 100/18 धारा 386, 388, 120 (बी) के तहत दर्ज किया गया। विवेचना के उपरांत शर्मा व अन्य के खिलाफ गैर जमानती वारंट तथा उनके दफ्तर और आवास के लिए तलाशी वारंट जारी करवाया गया जिसके बाद आज उत्तराखंड पुलिस ने उनके आवास और कार्यालय में दबिश देकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

एनडीटीवी के मुताबिक शर्मा के कार्यालय व आवास से विभिन्न प्रकार के फोन, हार्ड् डिस्क, पैन ड्राइव, मेमोरी कार्ड, आइपैड, लैपटॉप और डीवीडी बरामद किए गए हैं। इसके अलावा, 39 लाख 73 हजार रूपये और 16279 अमेरिकी डॉलर, 11030 थाइलैंड की मुद्रा भी बरामद की गई है। अशोक कुमार ने बताया कि शर्मा को देहरादून लाया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि शर्मा को सोमवार न्यायालय में पेश किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here