समाचार प्लस चैनल के एडिटर इन चीफ पर बलात्कार का मामला दर्ज, महिला ने लगाया नौकरी का झांसा देकर रेप करने का आरोप

0

निजी चैनल समाचार प्लस के एडिटर इन चीफ और प्रधान संपादक उमेश कुमार के खिलाफ नई दिल्ली स्थित तुगलक रोड थाना में बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है। बताया जाता है कि पीड़िता चैनल में ही वरिष्ठ पद पर कार्यरत है। पीड़िता का आरोप है कि चैनल के बड़े अधिकारी ने उसे शादी करने का झांसा दिया था, जबकि वह दो बच्चों का पिता है।

नोएडा
प्रतीकात्मक फोटो

जनसत्ता की रिपोर्ट के मुताबिक, नई दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त बीके सिंह ने बताया कि पीड़िता ने इसकी शिकायत 13 फरवरी को की थी, जिसके बाद उसका 16 फरवरी को मेडिकल करवाया गया। फिलहाल पीड़िता के बयान पर पुलिस इस मामले में आगे की छानबीन कर ही है। रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता को अपना मुंह बंद रखने के लिए पहले तो रुपए का प्रलोभन दिया गया। बाद में उसे धमकियां भी दी गर्इं, लेकिन आखिरकार पीड़िता ने 13 फरवरी को पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी।

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (नई दिल्ली) बी के सिंह ने बताया कि महिला ने आरोप लगाया कि वह 2016 में इस पत्रकार के संपर्क में आई और उसे चैनल में नौकरी पेशकश की गई। वह अप्रैल, 2017 में चैनल से जुड़ गई। सिंह ने कहा कि, ‘‘उसने आरोप लगाया कि शादी का झांसा देकर उस व्यक्ति ने पिछले साल 9 जून 2017 को उससे बलात्कार किया और बाद में भी कई बार उसके साथ ऐसी हरकत की गई।’’

अधिकारी के मुताबिक पीड़िता ने दावा किया है कि पिछले साल अक्टूबर में उसे पता चला कि वह व्यक्ति पहले से ही शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं। पीड़िता ने 13 फरवरी को पत्रकार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। महिला की शिकायत के बाद कल रात तुगलक रोड पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया।

सिंह के अनुसार पीड़िता का बयान मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज किया गया है। फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इस मामले में समाचार प्लस के एडिटर इन चीफ उमेश कुमार की प्रतिक्रिया लेने के लिए ‘जनता का रिपोर्टर’ ने उनके पास फोन किया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया है। जैसे ही उनकी प्रतिक्रिया आएगी हम अपडेट करेंगे।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here