ईडी ने शाहरुख खान को फिर भेजा नोटिस, 23 जुलाई को पेश होने का दिया आदेश

0

इंडियन प्रीमियम लिग(आईपीएल) फेमा मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार(20 जुलाई) को फिल्म अभिनेता शाहरुख खान, उनकी पत्नी गौरी खान और जूही चावला को नोटिस भेजा है। 73.6 करोड़ रुपये की विदेशी मुद्रा के नुकसान के मामले में यह नोटिस भेजा गया है।

(File Photo: AFP)

साथ ही शाहरुख को 23 जुलाई को ईडी ऑफिस में व्यक्तिगत रूप से पेश होने का निर्देश दिया गया है। कोलकाता नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड (केआरएसपीएल) की ओर से कुछ शेयर एक विदेशी फर्म को लागत मूल्य से कम कीमत में बेचे जाने के संबंध में नोटिस जारी किया गया है।

कंपनी के कुछ शेयर मॉरिशस स्थित फर्म को वास्तविक मूल्य से कम पर बेचने के लिए जारी किए गए, जिससे 73.6 करोड़ रुपये की विदेशी मुद्रा का नुकसान हुआ है। इस साल मार्च में ईडी ने आईपीएल से जुड़े फेमा मामले में शाहरुख खान, उनकी पत्नी गौरी और जूही चावला समेत अन्य को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर केकेआर के सभी प्रमोटर्स को नोटिस भेजा गया है। इसके बाद आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी। ईडी के केस के अनुसार शाहरुख और गौरी की कंपनी रेड चिली के पास केकेआर के सारे शेयर थे।

आईपीएल की सफलता के बाद 50 लाख शेयर मॉरिशस की कंपनी टीएसआईआईएल को और 40 लाख शेयर जूही चावला को दे दिए गए थे। यह शेयर 10 रुपये (प्रति शेयर) की वैल्यू के साथ दिए गए थे, जबकि इनकी असली कीमत इससे कहीं ज्यादा थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here