CBI रेड के एक दिन बाद अब लालू की बेटी मीसा भारती और उनके पति के तीन ठिकानों पर ED का छापा

0
>

राष्ट्रीय जनता दल(RJD) प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के परिवार पर सीबीआई और ईडी का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। उनके घर और ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी के महज 24 घंटों के भीतर बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार के तीन ठिकानों पर शनिवार(8 जुलाई) की सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापा मारा है।

मीसा भारती

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसके तहत दिल्‍ली के सैनिक फार्म इलाके में स्थित फार्म हाउस, बिजवासन और घिटोरनी में उनके ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा है। ख़बरों के मुताबिक, यह छापेमारी मनी लांड्रिंग केस में की गई है। उनके सैनिक फार्म हाउस की कीमत 50 करोड़ मानी जाती है और यह 2.8 एकड़ में फैला हुआ है।

Also Read:  NDTV पर छापेमारी के बाद हो रही आलोचनाओं पर नायडू बोले- प्रेस की आजादी पर कोई हमला नहीं

गौरतलब है कि, इससे पहले बेनामी संपत्ति के मामले में भी घिरी बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार 21 जून को आयकर विभाग के सामने पेश हुए थे। दोनों से करीब छह तक पूछताछ हुई। बता दें कि, इससे पहले सीबीआई की टीम ने शुक्रवार(7 जुलाई) की सुबह पटना में लालू यादव के घर छापेमारी की पटना के अलावा दिल्ली, रांची, पुरी, गुड़गांव समेत लालू के 12 ठिकानों पर तलाशी ली गई।

Also Read:  अखिलेश से बोले शिवपाल, चाहे जितना अपमान कर लो, हमने भी बहुत काम किया

छापेमारी रेलवे होटल टेंडर आवंटन मामले में हुई, मामले में सीबीआई ने लालू समेत कुल सात लोगों पर केस दर्ज किया था। इमें लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी और उनके बेटे व बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ भी केस दर्ज किये गए।

Also Read:  नोटबंदी: इलाहाबाद में कैश खत्म होने से बेकाबू हुई भीड़, बैंक के बाहर बैंक कर्मियों से हुई मारपीट

सीबीआई के अपर निदेशक राकेश अस्थाना ने एक प्रेस वार्ता में बताया कि सुबह सात बजे से पटना, रांची, भुवनेर और गुरुग्राम में 12 स्थानों पर छापेमारी की गई। घर और करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी के बाद लालू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, यह कार्रवाई नरेंद्र मोदी, अमित  शाह और आरएसएस के इशारे पर की गई। वह डरने वाले नहीं है, मिट्टी में मिलने तक संघर्ष करते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here