पत्रकार राघव बहल के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने दर्ज किया मनी लांड्रिंग का मामला

0

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित तौर पर वरिष्ठ पत्रकार और द क्विंट न्यूज पोर्टल के संस्थापक और मालिक राघव बहल के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार (7 जून) को बताया कि उसने राघव बहल के खिलाफ आयकर विभाग की रपटों के आधार पर धनशोधन का एक मामला दर्ज किया है।

फाइल फोटो

प्रवर्तन निदेशालय (ED) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को आईएएनएस को नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि, “एजेंसी ने धनशोधन मामले के संबंध में आयकर विभाग की रपटों के आधार पर बहल के खिलाफ मामला दर्ज किया है।” अधिकारी ने कहा कि मामला धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत दर्ज किया गया है।

बता दें कि, पिछले साल अक्टूबर में आयकर विभाग की टीम ने कथित टैक्स चोरी के आरोपों के सिलसिले में राघव बहल के दिल्ली से सटे नोएडा स्थित घर और दफ्तर पर छापा मारा था। राघव बहल ‘द क्विंट’ वेबसाइट के संस्थापक और देश के जाने माने पत्रकार हैं।

कर चोरी के आरोपों से इनकार करते हुए राघव बहल ने एक बयान जारी कर कहा था कि, मैं इस मामले को एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के सामने उठाऊंगा। उन्होंने कहा कि जब वह जब मुंबई में थे तब सुबह आयकर विभाग के दर्जनों अधिकारी उनके घर और द क्विंट के दफ्तर पर सर्वे के लिए पहुंचे। हम पूरी तरह से टैक्स चुकाते हैं। हम उन्हें सभी वित्तीय दस्तावेज उपलब्ध कराएंगे।

आयकर विभाग ने हाल ही में बहल के खिलाफ मेरठ की एक अदालत कालाधन-निरोधक कानून या कालाधन (अज्ञात विदेशी आय और संपत्ति) एवं कर आरोपण कानून, 2015 के प्रावधानों के तहत आरोप पत्र दायर किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here