मीसा भारती के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में दाखिल की चार्जशीट

0

लालू यादव पर फैसला आने से पहले ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दिल्ली की एक अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया है।

भाषा की खबर के मुताबिक, आरोप पत्र में मीसा के अलावा उनके पति शैलेश कुमार और अन्य के नाम भी शामिल हैं। इसके अलावा प्रवर्तन निदेशालय ने पांच हजार करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में व्यवसायी गगन धवन के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है।

आपको बता दें कि मीसा भारती के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने मीसा भारती के बिजवासन इलाके स्थित फॉर्म हाउस को अटैच किया था। यह फॉर्म हाउस मीसा और उनके पति शैलेश का है। गौरतलब है कि ईडी मीसा और शैलेश के जवाबों से संतुष्ट नहीं था। यह फार्म हाउस शैल कंपनियों के जरिए आए धन से खरीदा गया था।

चार शैल कंपनियों के जरिए 1 करोड़ 20 लाख रुपये आए थे। इसी पैसे से यह खरीद हुई. साल 2008-09 में शैल कंपनियों के जरिए पैसा आया था जब लालू यादव रेलमंत्री थे। इस मामले में जांच की आंच लालू तक भी पहुंची है। सीबीआई और ईडी इस मामले में जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here