5000 करोड़ से ज्‍यादा के बैंक धोखाधड़ी मामले में ईडी ने बिजनेसमैन गगन धवन को किया गिरफ्तार

0

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 5,000 करोड़ रूपये की कथित बैंक धोखाधड़ी मामले में मनी लांडिंग जांच में एक कारोबारी गगव धवन को बुधवार (1 नवंबर) सुबह को गिरफ्तार किया है। यह मामला गुजरात की एक फार्मा कंपनी तथा कुछ अन्य हवाला सौदों से संबंधित है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने बुधवार सुबह गगन धवन को राष्ट्रीय राजधानी से मनी लांडिंग रोधक कानून (पीएमएलए) की धाराओं में गिरफ्तार किया। न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक सूत्रों ने कहा कि धवन को आगे की हिरासत के लिए अदालत में पेश किया जाएगा।

सूत्रों ने बताया कि वडोदरा की कंपनी स्टर्लिग बायोटेक से संबंधित कर्ज धोखाधड़ी तथा इसी तरह के कुछ अन्य गैरकानूनी लेनदेन की वजह से धवन पर एजेंसी की निगाह थी। आपराधिक शिकायत के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय धवन द्वारा आयकर विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को रिश्वत देने के कथित आरोपों की जांच कर रहा था।

एजेंसी ने अगस्त में दिल्ली में धवन और एक पूर्व कांग्रेस विधायक के परिसरों पर छापेमारीह की थी। सीबीआई ने हाल में स्टर्लिग बायोटेक और उसके निदेशकों चेतन जयंतीलाल संदेसरा, दीप्ति चेतन संदेसरा, राजभूषण ओमप्रकाश दीक्षित, नितिन जयंतीलाल संदेसरा और विलास जोशी, चार्टर्ड अकाउंटेंट हेमंत हाथी, आंधा बैंक के पूर्व निदेशक अनूप गर्ग और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ कथित बैंक धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here