चुनाव आयोग का BJP को आदेश, अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा को स्टार प्रचारकों की लिस्ट से करे बाहर

0

दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान विवादित बयान देने के मामले में चुनाव आयोग ने बुधवार (29 जनवरी) को केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा का नाम भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की स्टार प्रचारकों की सूची से हटाने का आदेश दिया।

अनुराग ठाकुर

आयोग का यह आदेश बुधवार को तत्काल प्रभावी हो गया और अगले आदेश तक मान्य रहेगा। आयोग द्वारा जारी बयान के अनुसार, अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा का नाम भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची से तत्काल प्रभाव से अग्रिम आदेश जारी होने तक हटाने को कहा गया है। आयोग के अवर सचिव पवन दीवान द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में ठाकुर और वर्मा के विवादित बयानों से आचार संहिता का उल्लंघन होने के मामले में दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई है।

उल्लेखनीय है कि, अनुराग ठाकुर पर रिठाला विधानसभा क्षेत्र में सोमवार को एक जनसभा में भीड़ से विवादित नारे लगवाने का आरोप है। ठाकुर ने रिठाला में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव प्रचार के दौरान ‘देश के गद्दारों को, गोली मारो.. को’ का नारा लगवाया था। वहीं, पश्चिमी दिल्ली के सांसद वर्मा पर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का विरोध करने वालों के बारे में विवादित टिप्पणी करने का आरोप है। आयोग ने मंगलवार को ठाकुर को इस मामले में कारण बताओ नोटिस जारी कर गुरुवार तक जवाब तलब किया है।

बता दें कि, दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को मतगणना होनी है। दिल्ली में मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी (आप) और केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच है। हालांकि, कांग्रेस की स्थिति भी पिछले चुनाव के मुकाबले मज़बूत लग रही है। (इपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here