राहुल गांधी का इंटरव्यू दिखाने वाले चैनलों पर होगी FIR, बीजेपी की शिकायत पर चुनाव आयोग ने दिया आदेश

0

चुनाव आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इंटरव्यू को प्रसारित करने वाले गुजरात के स्थानीय न्यूज चैनलों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। चुनाव से संबंधित धारा 126 (1) (बी) आरपी ऐक्ट का उल्लंघन करार देते हुए यह आदेश दिया है।

राहुल गांधी
@INCIndia

बता दें कि बीजेपी ने चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद राहुल गांधी के इंटरव्यू को गुजरात के एक चैनल द्वारा प्रसारित करने को लेकर आयोग से शिकायत की थी। बीजेपी का आरोप है कि इस इंटरव्यू के जरिए राहुल कांग्रेस का प्रचार कर रहे थे, जबकि गुजरात में गुरुवार को दूसरे चरण का मतदान होना है और चुनाव प्रचार थम चुका है।

बीजेपी की शिकायत के बाद गुजरात चुनाव के मुख्य चुनाव अधिकारी बीबी स्वैन ने कहा था कि इंटरव्यू की डीवीडी मंगाकर जांच की जा रही है। आपको बता दें कि गुजरात में दूसरे चरण के लिए गुरूवार यानि कल मतदान होगा। इससे पहले राहुल गांधी ने बुधवार को एक गुजराती समाचार चैनल को को इंटरव्यू दिया था।

इस इंटरव्यू को कई अन्य न्यूज चैनलों ने लाइव दिखाया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आयोग ने इसे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया है। कांग्रेस अध्यरक्ष बनने के बाद राहुल गांधी ने चैनल को दिए इंटरव्यूम में गुजरात चुनाव से लेकर बीजेपी द्वारा लगाए गए कई आरोपों का करारा जवाब दिया।

राहुल ने कहा कि गुजरात चुनावों में कांग्रेस जीतकर आ रही है और ये जीत एक तरफा होगी। साथ ही राहुल गांधी ने बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा उनके परिवार पर निजी लगाए जाने वाले आरोपों पर कहा कि वह इस नफरत की राजनीति से और मजबूत होते गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here