गुजरात: BJP के विज्ञापन में ‘पप्पू’ शब्द के इस्तेमाल पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक

0

गुजरात विधानसभा चुनाव अभियान में विज्ञापन में अपमानजनक शब्द के इस्तेमाल को लेकर चुनाव आयोग ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बड़ा झटका दिया है। चुनाव आयोग ने एक इलेक्ट्रॉनिक विज्ञापन में ‘पप्पू’ शब्द का इस्तेमाल करने से गुजरात में सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी को रोक दिया है। बता दें कि BJP मुख्य मुख्य विपक्ष दल कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी का उपहास उड़ाने के लिए इस शब्द का इस्तेमाल करती रही है।बीजेपी द्वारा जारी इस विज्ञापन में जाहिर तौर पर राहुल गांधी को निशाना बनाया गया था, जिसे चुनाव आयोग ने ‘अपमानजनक’ बताया है। चुनाव आयोग ने बीजेपी को भेजे एक पत्र में  चुनाव प्रचार अभियान से जुड़े टीवी विज्ञापन, होर्डिंग, पोस्टर और बैनर इत्यादि में “पप्पू” नाम के व्यक्ति का जिक्र पर आपत्ति जताई।

Also Read:  कर्नाटक में पटरी से उतरी औरंगाबाद-हैदराबाद एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं

इस बाबत लिखे गये पत्रों में चुनाव आयोग ने बीजेपी से अपने प्रचार सामग्री से ‘पप्पू’ नाम हटाने के लिए कहा है। बता दें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधने के दौरान अक्सर सोशल मीडिया पर ‘पप्पू’ शब्द का इस्तेमाल किया जाता है। यही वजह है कि चुनाव आयोग ने इस बात को ध्यान में रखते हुए बीजेपी को इसके इस्तेमाल से रोक दिया।

Also Read:  जेट एयरवेज में बम की धमकी देने वाला बिरजू सल्ला ने गूगल ट्रांसलेट के जरिए की सांप्रदायिक रंग देने की नाकाम कोशिश

न्यूज एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए बीजेपी के सूत्रों ने मंगलवार (14 नवंबर) को बताया कि विज्ञापन की पटकथा में किसी शब्द का किसी व्यक्ति विशेष से कोई संबंध नहीं है। गुजरात के सीईओ बीबी स्वैन से जब संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस तरह के किसी घटनाक्रम के बारे में कोई जानकारी नहीं है और वह विस्तृत जानकारी मिलने के बाद ही कल कोई प्रतिक्रिया दे सकते हैं।

Also Read:  वर्णिका कुंडू छेड़छाड़ मामले में आरोपी विकास बराला और उसके दोस्त पर आरोप तय

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here