पूर्वी दिल्ली रिटर्निंग ऑफिसर ने दिल्ली पुलिस को बीजेपी उम्मीदवार गौतम गंभीर के खिलाफ FIR दर्ज करने का दिया निर्देश

0

चुनाव आयोग ने शनिवार (27 अप्रैल) को पूर्वी दिल्ली रिटर्निंग ऑफिसर को चुनाव उल्लंघन के लिए पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रत्याशी और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है। गौतम गंभीर ने कथित रूप से बिना अनुमति लिए अपने पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में एक रोड शो आयोजित किया था।

गौतम गंभीर
फाइल फोटो: @GautamGambhir

एफआईआर दर्ज करने पर कटाक्ष करते हुए पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी (आप) की उम्मीदवार आतिशी मर्लेना ने ट्वीट कर लिखा, “पहले, नामांकन पत्रों में विसंगतियां। फिर, 2 मतदाता पहचान पत्र रखने का अपराध। अब, अवैध रैली के लिए एफआईआर। गौतम गंभीर से मेरा सवाल: जब आप नियमों को नहीं जानते हैं, तो गेम क्यों खेलें?”

चुनाव आयोग ने दिल्ली पुलिस से कहा है कि वह बिना इजाजत रैली करने के मामले में गौतम गंभीर पर एफआईआर दर्ज करे। जानकारी के मुताबिक, 25 अप्रैल को दिल्ली के जंगपुरा में गौतम गंभीर ने एक रैली की थी, जिसकी इजाजत प्रशासन ने नहीं दी थी। सूत्रों के मुताबिक, पूर्वी दिल्ली के डीएम के महेश पहले ही गंभीर के खिलाफ पुलिस को एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दे चुके हैं।

बता दें कि, आप ने शुक्रवार को दावा किया था कि गौतम गंभीर का नाम मतदाता सूची में दो बार दर्ज है और आप ने उनके खिलाफ इस मामले में तीस हजारी अदालत में आपराधिक शिकायत दर्ज की है। आप की उम्मीदवार आतिशी मर्लेना ने कहा कि यह आपराधिक मामला है और गौतम गंभीर को तत्काल अयोग्य करार दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘हमने इस मामले में गंभीर के खिलाफ तीस हजारी अदालत में आपराधिक शिकायत दर्ज कराई है।’

आतिशी ने आरोप लगाया कि गंभीर के पास राजेंद्र नगर और करोल बाग के दो मतदाता पहचान पत्र हैं और उन्हें इस अपराध के लिए एक साल तक की कैद की सजा का सामना करना पड़ सकता है। क्रिकेट से राजनीति में आये गंभीर की तरफ से इस मामले में अभी प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

गौरतलब है कि, पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर काफी समय से बीजेपी सरकार की नीतियों के समर्थक रहे हैं। कुछ दिनों पहले ही उन्होंने केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा था। वह पार्टी के टिकट पर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहें है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here