दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत में महसूस किए गए भूकंप के झटके

0

बुधवार(31 जनवरी) को देश की राजधानी दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में भूकंप के झटके महसूस किए गए है। हालांकि, इससे अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आई हैं।

दिल्ली
प्रतीकात्मक फोटो

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, अफगानिस्तान-ताजिकिस्तान सीमा पर 6.2 तीव्रता का भूकंप आने के बाद राजधानी दिल्ली और कश्मीर घाटी सहित उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में भी आज झटके महसूस किये गए। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने उक्त जानकारी दी।

दिल्ली-एनसीआर और कश्मीर घाटी में महसूस हुए झटकों के कारण कई जगहों पर लोगों में अफरा-तफरी फैल गयी और वह अपने घरों से बाहर निकल आये। अधिकारियों ने बताया कि अभी तक कहीं से किसी नुकसान की सूचना नहीं है।

भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीनगर में एक अधिकारी ने बताया कि, ‘‘भूकंप का अधिकेन्द्र अफगानिस्तान-ताजिकिस्तान सीमा पर करीब 190 किलोमीटर की गहराई में था।’’ दिल्ली मेट्रो के अधिकारी ने बताया कि नई दिल्ली में मेट्रो सेवा कुछ देर के लिए रोकी गई थी, लेकिन सेवा में कोई बाधा नहीं आई।

जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर और घाटी के अन्य हिस्सों में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये। ऐहतियात के तौर पर अधिकारियों ने कुछ देर के लिए बिजली आपूर्ति रोक दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here