प्रिय शाहिद कपूर आपने जो फोटो शेयर किया है उसकी असली कहानी कुछ और थी

0

सोशल मीडिया पर अक्सर खबरों को अफवाहें बनाकर पेश कर दिया जाता है। बिना उसकी सच्चाई और प्रमाणिकता को जांचे बिना। इस बार ऐसा हुआ है फिल्म अभिनेता शाहिद कपूर के साथ उन्होंने एक तस्वीर को बिना उसकी सच्चाई जाने बिना अपने अकाउंट से शेयर कर दी। इस तस्वीर में एक कहानी भी थी जिसका उस तस्वीर से कोई लेना देना नहीं था। बिना सच्चाई को जाने हुए शाहिद कपूर द्वारा शेयर किया हुआ फोटो वायरल हो गया। लेकिन अब असली तस्वीर के सामने आने पर सच्चाई सामने आ गई है।

शाहिद कपूर ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर किय और जिसमें एक हिरण के आसपास तीन चीते हैं जो उसे खाने को तैयार हैं। इस फोटो के ऊपर लिखा गया है कि इस फोटो को बेस्‍ट फोटो ऑफ द डिकेड (दशक का सर्वश्रेष्‍ठ फोटो) का पुरस्‍कार मिला है और इसका फोटोग्राफर को इसे खींचने के बाद डिप्रेशन में चला गया। इस पर आगे लिखा गया है कि इस हिरण ने अपने आप को इसलिए इन चीताओं के हवाले कर दिया ताकि उसके दो छोटे बच्‍चे वहां से आराम से भाग सकें।

शाहिद कपूर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस तस्वीर को पोस्ट किया था जिसमें लिखा कि कोई पुरुष वह नहीं कर सकता, जो एक मां करती है। महिलाएं, पुरुषों से कई मायने में आगे हैं। उनका सम्‍मान करना सीखें, और उन्‍हें अपना प्‍यार जतायें। प्रतिदिन।’ शाहिद के इस फोटो को पोस्‍ट होते ही हजारों लाइक्‍स मिले हैं। इस तस्वीर को उन्होंने जिस कहानी से जोड़ दिया उसका इस तस्वीर से कोई लेना-देना ही नहीं था। बाद में असली फोटोग्राफर द्वारा ली गई तस्वीरें सामने आई जिन पर उस तस्वीर की वास्तविक कहानी थी।

असली कहानी में जिस फोटाग्राफर ने इस वेबसाइट पर डाला था वहां बताया गया कि ये छोटा हिरन का बच्चा इस चीते का शिकार बनने जा रहा है और मादा चीता अपने बच्चों को सीखा रही है कि शिकार को किस तरह से काबू किया जाता है। बच्चे भी खेलते हुए आसानी से अपने शिकार पर जोर आज़मा रहे है। जबकि छोटा हिरन का बच्चा सहमा हुआ खड़ा है। वो अपने आप को बचाने की स्थिति में नहीं है। इसलिए वहां से भाग भी नहीं सकता।

चूंकि इन दिनों शाहिद कपूर अपनी फिल्म रंगून के प्रमोशन में व्यस्त है। वार की पृष्ठभूमि पर तैयार एक महिला प्रधान फिल्म की कहानी को मादा चीता की कहानी से जोड़कर शाहिद कपूर रंगून का प्रमोशन तो कर गए लेकिन गलत तथ्य पेश कर दिए। अब सही तस्वीर के सामने आए पर किसी तरह की फर्जी कहानी की कोई गुजाइंश नहीं बची। बाद में अपनी गलती का अहसास होने पर शाहिद कपूर ने इस पोस्ट को अपने अकाउंट से डिलिट कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here