DUSU चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को मिली सभी चार सीटों पर जीत

0

दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव (DUSU)  में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने सभी चार सीटों पर जीत हासिल की है। 11 सितंबर को हुए मतदान का परिणाम शनिवार सुबह आया है, जिसमें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सभी चार सीटों पर अपना परचम लहराया है। ABVP आरएसएस की ही छात्र विंग है। पिछले साल हुए चुनाव में भी ABVP ने सभी चार सीटों पर अपना कब्जा जमाया था।

Also Read:  श्रीनगर में मुहर्रम जुलूस पर प्रतिबंध

इस सन्दर्भ में जब jantakareporter.com ने पिछले साल जीते ABVP के अध्यक्ष मोहित नागर से बात की तो उनका कहना था कि ‘हमने पिछले साल अच्छा काम किया जिसका परिणाम आपके सामने है।’

ABVP के बाद दूसरे नंबर पर NSUI रही जो कि कांग्रेस की छात्र विंग है। इसके बाद CYSS तीसरे स्तान पर रही। CYSS आम आदमी पार्टी ( AAP) की छात्र विंग है, लेकिन दिल्ली विधानसभा में अपना परचम लहराने के बावजूद शायद CYSS को आशा के विपरित परिणाम मिले।

Also Read:  केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में मतदान आज

सभी चार एबीवीपी उम्मीदवार सतिंदर अवाना, सनी डेढा, अंजलि राणा और छत्तरपाल यादव जो कि अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव के पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं एनएसयूआई और सीआईएसस उम्मीदवारों को हरा दिया है।

Also Read:  नोटबंदी पर नेगेटिव कवरेज करने वाले 'बीबीसी' और 'द इकॉनमिस्‍ट' के पत्रकारों को RBI ने अपनी प्रेस कॉन्‍फ्रेंस से रखा दूर

शुक्रवार को चुनाव में 43.3 प्रतिशत मतदान हुए थे जो कि पिछले साल 44 प्रतिशत था।

कुल 35 उम्मीदवार इस चुनावी मैदान में थे। लेकिन मुख्य मुकाबला एनएसयूआई और CYSS के बीच था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here