अंग्रेजी की ऑनलाइन क्लास के दौरान बच्चों के मोबाइल पर चलने लगी पोर्न वीडियो, परिजनों में मचा हड़कंप

0

मध्य प्रदेश के भोपाल के श्योपुर जिले में शनिवार को एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। उसके बाद जिले में सभी ऑनलाइन क्लास को बंद करने की मांग उठ रही है। दरअसल, श्योपुर में एक स्कूल के व्हाट्सएप ग्रुप पर कक्षा 8वीं के बच्चों की ऑनलाइन क्लास चल रही थी। अचानक से सभी के मोबाइल पर पोर्न फिल्म चलने लगी, उसके बाद हड़कंप मच गया।

मध्य प्रदेश

बता दें कि, कोरोना महामारी की वजह से श्योपुर में स्कूल बंद हैं। ऐसे में सभी बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन ही हो रही है। शनिवार को अंग्रेजी की क्लास में बच्चे उस वक्त हैरान रह गए, जब सभी के मोबाइल फोन पर पोर्न फिल्म चलने लगी। क्लास स्कूल की मैडम ले रही थीं। जैसे बच्चों के अभिभावकों की नजर फोन पर पड़ी, तो वे लोग नाराज हो गए। इसके साथ स्कूल प्रबंधन को खूब खरी खोटी सुनाई है।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, नाम न छापने की शर्त पर श्योपुर में तैनात एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा कि हमने तुरंत ऑनलाइन कक्षाएं बंद कर दीं और फोन को स्विच ऑफ कर दिया। इस स्कूल में ज्यादातर छात्र सरकारी अधिकारियों और व्यवसायिक परिवारों के हैं। श्योपुर मध्य प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में से एक है, यह राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले से करीब है।

वहीं, स्कूल के प्रिंसिपल रोहित जॉन ने कहा कि हां, “ऐसी घटना हुई है और यह कुछ हैकर की करतूत लग रही है। हमने सभी ऑनलाइन क्लास को रोक दिया है, सारी चीजें ठीक करने के बाद क्लास फिर से शुरू करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि अब हम अपने ऑनलाइन क्लास की सिक्योरिटी को और मजबूत करेंगे, ताकि फिर से ऐसी घटना न हो।”

इसे लेकर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने रविवार को विरोध प्रदर्शन भी किया। स्कूल प्रबंधन के खिलाफ थाने में शिकायत की है। साथ ही इसमें शामिल लोगों को गिरफ्तार करने की मांग की है।

कोतवाली थाना प्रभारी (एसएचओ) रमेश दांडे ने कहा कि यह बहुत ही संवेदनशील मामला है। मैंने जांच के लिए सीनीयिर पुलिस अधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी है। वह स्कूल प्रबंधन से बात कर रहे हैं। स्कूल प्रबंधन की तरफ से अभी तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं कराई गई है, जिससे बच्चों के माता-पिता में गुस्सा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here