भोपाल: लॉकडाउन के दौरान नाबालिग लड़की को जबरन कार में बिठाया, 8 किलोमीटर दूर लेकर जाकर किया रेप

0

कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दो व्यक्तियों ने सड़क पर जा रही 17 वर्षीय लड़की को कथित तौर पर अपनी कार में खींचा और करीब आठ किलोमीटर दूर सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ बलात्कार किया। शहर में पिछले पांच दिनों में बलात्कार का यह दूसरा मामला है। हालांकि, शहर में लॉकडाउन के चलते चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात है।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक हबीबगंज पुलिस थाना प्रभारी राकेश श्रीवास्तव ने बुधवार को बताया, ”17 वर्षीय लड़की का शनिवार रात को अपहरण कर उसके साथ बलात्कार करने के मामले में हमने दो आरोपियों शफीक खान (24) एवं आबिद खान (22 साल) को बुधवार को गिरफ्तार किया है।” उन्होंने कहा कि पीड़िता की शिकायत के अनुसार शनिवार रात को जब वह जे पी अस्पताल के पास अपने दोस्त के साथ जा रही थी, तब आरोपियों ने उसे जबरदस्ती कार में खींच लिया। आरोपी उसे शहर के भेल इलाके में एक सुनसान जगह पर ले गये और इनमें से एक व्यक्ति ने उसके साथ बलात्कार किया।

श्रीवास्तव ने बताया कि वारदात के बाद आरोपियों ने उसे धमकी दी कि यदि इस घटना के बारे में उसने किसी को बताया तो उसे इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। आरोपी उसे वहां छोड़कर फरार हो गये। उन्होंने कहा कि पीड़िता वहां से वापस आई और अपने दोस्त को इस घटना की जानकारी दी, जिसने उसे धैर्य बंधाया। इसके बाद पीड़िता में शिकायत करने का साहस आया और उसने जहांगीराबाद पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई।

श्रीवास्तव ने बताया, ”अगले दिन इस प्रकरण को जहांगीराबाद पुलिस थाने से हबीबगंज पुलिस थाने में स्थानांतरित किया गया। हबीबगंज पुलिस ने पीड़ित लड़की का बयान ले कर आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।” उन्होंने कहा कि मामले की विस्तृत जांच जारी है।

श्रीवास्तव ने बताया कि कुछ साल पहले मां का निधन होने के बाद से पीड़िता अपनी नानी के साथ शहर की एक झुग्गी बस्ती में रह रही है। इससे पहले, 17 अप्रैल को भोपाल में एक व्यक्ति ने 53 साल की एक दृष्टिबाधित बैंककर्मी के घर में घुसकर उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया था। घटना के समय वह घर में अकेली थी। उसका पति कोरोना वायरस की महामारी को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के चलते दूसरे राज्य में फंस गया है। इस मामले में आरोपी का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here