तुर्की में लैंडिंग के दौरान विमान रनवे से फिसलकर तीन हिस्सों में बंटा, 3 की मौत, 170 से ज्यादा घायल

0

तुर्की के इस्तांबुल शहर में बुधवार को एक यात्री विमान हवाईअड्डे पर उतरते समय रनवे से फिसल गया और उसके तीन टुकड़े हो गए। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और 170 से अधिक घायल हो गए।

लैंडिंग
फोटो: सोशल मीडिया

तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में सबीहा गोकीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तुर्की पेगासुस एयरलाइंस का एक विमान खराब मौसम के कारण हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान हवाई पट्टी से फिसल कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें तीन लोगों की मौत हो गयी और 170 से अधिक घायल हो गए। तुर्की प्रशासन के अनुसार विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद तीन हिस्सों में टूट गया। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दुर्घटना के समय विमान में 12 बच्चे भी सवार थे।

तुर्की के परिवहन मांलय के अनुसार दुर्घटना के समय यी के बीच अफरातफरी मच गई थी। इस्तांबुल के गर्वनर अली येरलिकाया ने कहा, ‘‘हमें इस दुर्घटना का बहुत दुख है लेकिन इस बात की खुशी भी है कि बहुत बड़ा नुकसान होने से बच गया।’’

उन्होंने कहा दुर्घटना के बाद विमान में आग भी लग सकती थी। एनटीवी प्रसारक ने बताया कि विमान इज़मिर शहर के एजियन से खराब मौसम में इस्तांबुल के साहिबा गोकचेन हवाईअड्डे पर आया। प्रसारक ने बुरी तरह से क्षतिग्रस्त विमान और उसके अंदर लगी आग की तस्वीर भी जारी की है। बाद में अग्निशमन दल ने आग को बुझा दिया। तुर्की के टेलीविजन चैनल पर प्रसारण में टूटे हुए हिस्से और पिछले हिस्से में डैने के करीब से यात्रियों को बाहर निकलते हुए देखा गया।

सरकारी प्रसारक टीआरटी के मुताबिक विमान तुर्की की किफायती विमानन कंपनी पेगैसस एयरलाइंस का है और हादसे के समय उसमें 177 यात्री और चालक दल के छह सदस्य सवार थे। तुर्की के परिवहन मंत्री मेहमत काहित तुरहान ने बताया कि हादसे में किसी की मौत नहीं हुई और अधिकतर यात्री स्वयं विमान से बाहर निकल आए। (इंपुट: वार्ता और एएफपी के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here