कोरोना के नए स्ट्रेन के चलते भारत ने ब्रिटेन की सभी फ्लाइट्स पर 31 दिसंबर तक लगाई रोक

0

कोरोना वायरस के नए प्रकार के तेजी से फैलने के मद्देनजर नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 23 से 31 दिसंबर के बीच ब्रिटेन से भारत आने वाली सभी उड़ानों पर रोक लगा दी है। ब्रिटेन में कोरोना वायरस (कोविड-19) के नए स्ट्रेन के सामने आने के बाद यहां एक उच्च स्तरीय बैठक में यह फैसला लिया गया।

कोरोना वायरस
(Representative image)

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने बताया कि 31 दिसंबर की रात 11 बजकर 59 मिनट तक ब्रिटेन से या ब्रिटेन होकर आने वाली सभी उड़ानों पर प्रतिबंध रहेगा। यह प्रतिबंध 22 दिसंबर की रात 12 बजकर 01 मिनट से प्रभावी होगा। जो उड़ानें ब्रिटेन से उड़ान भर चुकी हैं या देश से रवाना हो चुके जिन भारतीय विमानों को ब्रिटेन से या वहाँ के रास्ते वापस आना है उनके लिए 22 दिसंबर की रात 11 बजकर 59 मिनट तक देश में उतरने की अनुमति होगी।

मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए कहा, “ब्रिटेन में मौजूदा हालात को देखते हुए भारत सरकार ने ब्रिटेन से भारत आने वाली सभी फ्लाइट्स पर 31 दिसम्बर (23.59 बजे तक) रोक लगाने का फैसला किया है।” साथ ही सरकार ने यह भी कहा है कि ब्रिटेन से 22 दिसंबर तक आने वाले सभी यात्रियों को आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाना अनिवार्य है। भारत से पहले कई यूरोपीय देश यह कदम उठा चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि, ब्रिटेन में कोरोना वायरस (कोविड-19) का नया स्ट्रेन सामने आया है जिसका संक्रमण तेजी से फैल रहा है। यह पुराने स्ट्रेन से कहीं ज्यादा घातक और संक्रामक बताया जा रहा है। कनाडा, तुर्की, बेल्जियम, इटली और इजराइल समेत कुछ देशों ने ब्रिटेन से आने-जाने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है। (इंपुट: एजेंसी के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here