कोरोना वायरस की वजह से दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल 31 मार्च तक रहेंगे बंद

0

दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में चीन में महामारी का रूप धारण कर चुके खतरनाक कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी है। भारत में कोरोना की दस्तक के साथ ही लोगों में घबराहट और बेचैनी बढ़ गई है। पिछले कई दिनों में लगातार देशभर से कोराना वायरस की चपेट में आए लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीच, केजरीवाल सरकार ने कोरोना वायरस की वजह से दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूलों (सरकारी, गैर सरकारी और नगर निगम) को 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला लिया है।

केजरीवाल
File photo

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह जानकारी दी। मनीष सिसोदिया ने अपने ट्वीट में लिखा, बच्चों के बीच कोविड-19 (COVID-19) के प्रसार की आशंका के मद्देनजर एहतियातन सभी प्राथमिक विद्यालयों (सरकारी/सहायता प्राप्त/निजी/एमसीडी/एनडीएमसी) को 31 मार्च तक बंद करने के निर्देश दिए गए हैं।

बता दें कि, दुनिया के कई देशों के बाद कोरोना वायरस धीरे-धीरे भारत में भी पैर पसारता जा रहा है। भारत में अब तक कुल 30 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, कोरोना वायरस (COVID-19) के खतरे के मद्देनजर सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों को परीक्षा केंद्रों में मास्क और हैंड सैनिटाइजर ले जाने की इजाजत दे दी है।

बता दें कि, दुनियाभर में 85 देशों में कोरोना वायरस का संक्रमण पहुंच चुका है। 16 देशों में कोरोना से किसी मरीज की मौत की पुष्टि हो चुकी है। अभी तक दुनियाभर में यह खतरनाक वायरस 3,200 से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है। दुनिया के सभी देशों में 95,000 से ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here