DU NCWEB Special Cut-off List 2020 Released: बीए और बीकॉम कोर्स में दाखिले के लिए स्पेशल कटऑफ लिस्ट du.ac.in पर जारी, ऐसे करें चेक

0

DU NCWEB Special Cut-off List 2020 Released: दिल्ली विश्वविद्यालय के गैर-कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड (NCWEB) ने आधिकारिक तौर पर सत्र 2020-21 में बीए प्रोग्राम और बीकॉम में प्रवेश के लिए स्पेशल कटऑफ लिस्ट जारी कर दिया है। दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर बीए प्रोग्राम और बीकॉम पाठ्यक्रम के लिए कॉलेजों के अनुसार अलग-अलग कटऑफ लिस्ट उपलब्ध हैं। उम्मीदवार du.ac.in पर जाकर श्रेणी के अनुसार कट-ऑफ चेक कर सकते हैं।

DU
Representational image

स्पेशल कट-ऑफ लिस्ट जारी होने के साथ ही प्रवेश प्रक्रिया शुक्रवार (4 दिसंबर) से शुरू हो चुकी है। स्पेशल कट-ऑफ के तहत प्रवेश के लिए, उम्मीदवार 5 दिसंबर को शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। NCWEB एडमिशन शेड्यूल के अनुसार, प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवार 4 दिसंबर को सुबह 9 बजे से 5 दिसंबर को शाम 5 बजे तक डीयू के स्पेशल कटऑफ के अंतर्गत ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। स्पेशल कटऑफ के तहत शुल्क भुगतान करने की अंतिम तारीख 9 दिसंबर है।

NCWEB द्वारा 6वीं और 7वीं कटऑफ लिस्ट भी जारी की जानी हैं। 6वीं कटऑफ लिस्ट के तहत दाखिले 12 दिसंबर से 14 दिसंबर 2020 तक लिए जाएंगे। शुल्क भुगतान करने की आखिरी तारीख 16 दिसंबर है। वहीं, 7वीं कटऑफ लिस्ट के माध्यम से 19 दिसंबर से 21 दिसंबर तक प्रवेश होगा। उम्मीदवारों को 23 दिसंबर तक शुल्क का भुगतान करना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाकर शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

ऐसे चेक करें कट-ऑफ लिस्ट:

  • सबसे पहले दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाएं।
  • उसके बाद होम पेज पर उपलब्ध नोटिफिकेशन्स सेक्शन में NCWEB के स्पेशल कटऑफ लिस्ट 2020 का लिंक उपलब्ध है।
  • उम्मीदवार संबंधित पाठ्यक्रम के लिंक पर क्लिक करके कटऑफ लिस्ट चेक कर सकते हैं।
  • इसके अलावा, प्रेस रिलीज लिंक पर क्लिक करके डिटेल एडमिशन शेड्यूल भी चेक कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here