DU Admission 2020 First Cut Off List Releases: वोकेशनल स्टडीज के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की पहली कटऑफ लिस्ट, du.ac.in पर करें चेक

0

दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज ने इस वर्ष विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पहली कटऑफ लिस्ट शनिवार (10 अक्टूबर) को जारी कर दी है। कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज (CVS) के लिए डीयू कटऑफ लिस्ट 2020 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर ऑनलाइन पीडीएफ फॉर्मेट में जारी किया है।

फाइल फोटो

दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज ने 6 अंडरग्रेजुएट पाठ्यक्रमों के लिए पहली कटऑफ जारी की है। B.A के आवेदकों के लिए सबसे अधिक कटऑफ 96.5% है। जिसमें B.A (ऑनर्स) इंग्लिश, B.A (ऑनर्स) इकोनॉमिक्स और B.Com (ऑनर्स) शामिल है।

दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है। कॉलेज और दिल्ली विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जारी आधिकारिक बयान को धयान से पढ़े। कोर्सेज में एडमिशन लेने के बाद उम्मीदवार को 12 अक्टूबर से 16 अक्टूबर, 2020 तक ऑनलाइन एडमिशन फीस का भुगतान करना होगा।

गौरतलब है कि, कोरोना महामारी के कारण एडमिशन में पहले से ही काफी देरी हो गई है। ऐसे में देश भर के छात्र-छात्राएं, जो दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिले की राह देख रहे हैं, उनके लिए बड़ी खबर है।

बता दें कि, 2019 में कटऑफ लिस्ट की बात करें तो उस साल डीयू ने कट ऑफ सूची को आठ राउंड में जारी किया था, जबकि 2018 में, विश्वविद्यालय ने डीयू प्रवेश के लिए 11 डीयू कटऑफ सूची जारी की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here