DRS विवाद: कोहली के समर्थन में उतरा BCCI, आईसीसी से हस्तक्षेप की मांग

0

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में डीआरएस पर ‘चीटिंग विवाद’ अब तूल पकड़ते जा रहा है। इस विवाद पर अब दोनों क्रिकेट टीमों के बोर्ड खुलकर अपने-अपने कप्तानों के समर्थन में आ गए हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड(बीसीसीआई) बुधवार(8 मार्च) को भारतीय कप्तान विराट कोहली से समर्थन में उतर आया और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) से आग्रह किया कि वह दूसरे टेस्ट में डीआरएस रैफरल पर ‘भूलवश’ ड्रेसिंग से सलाह मांगने के आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ के मामले पर गौर करे।

बीसीसीआई ने भी प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि मैच के वीडियो रिप्ले कई बार देखने के बाद पूरे मामले पर चर्चा हुई और बोर्ड विराट कोहली के साथ खड़ी है। कोहली एक परिपव्वक क्रिकेटर हैं और मैदान में उनका व्यवहार काबिले तारीफ रहा है। विराट को इलिट अंपायरों के पैनल में मौजूद अंपायर नायजेल लॉग का समर्थन मिला और उन्होंने स्मिथ को पवैलियन जाने को कहा।

वहीं, दूसरी तरफ स्टीव स्मिथ का पूरी तरह से बचाव करते हुए क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कहा कि उनकी ईमानदारी पर सवाल उठाना गलत है और भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान डीआरएस के विवादास्पद फैसले पर ड्रेसिंग रूम से मदद लेने के आस्ट्रेलियाई कप्तान के फैसले में कोई गलत इरादा नहीं था। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के सीईओ जेम्स सदरलैंड ने कहा कि सीए मजबूती से स्मिथ और बाकी आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के साथ खड़ा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here